38 देशों में ओमिक्रोन की दस्तक, डब्ल्यूएचओ के मुताबिक इससे एक भी मौत नहीं हुई

Ghughuti Bulletin

देहरादून: कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने दुनिया में फिर से डर का माहौल पैदा कर दिया है।अब तक ओमिक्रोन 38 देशों में दस्तक दे चुका है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस नए वैरिएंट के संबंध में बताया है कि अभी तक इसके संक्रमण से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि यह पता चलने में अभी हफ़्तों का समय लग सकता है कि कोरोना का यह नया वैरिएंट कितने गंभीर रूप से बीमार करता है ,और मौजूदा वैक्सीन का इस पर असर होगा भी या नहीं।

वही कनाडा में ओमिक्रोन के 15 केस मिले है। कनाडा स्वास्थ्य मंत्रालय ने चेतावनी देते हुए कहा है कि फिर से कोरोना का खतरा बढ़ सकता है। इसलिए वैक्सीन कैम्पेन में तेजी लाने की जरूरत है। 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगो को बूस्टर डोज लगवाने की सलाह भी दी है। कोरोना के खतरे को देखते हुए कनाडा सरकार ने दक्षिण अफ्रीका समेत 10 अफ़्रीकी देशो में फिलहाल के लिए रोक लगा दी है।

दक्षिण अफ्रीका में बच्चों में कोविड-19 का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना की तीसरी लहर के दौरान यह चिंता की बात है। वहां 5 साल से कम उम्र के ज्यादातर बच्चे कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। वही दक्षिण अफ्रीका में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोग सबसे अधिक संक्रमित हैं।

बताते चलें किअमेरिका में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट को देखते हुए सोमवार से नए नियम लागू किए जा रहे हैं। अब अमेरिका आने वाले इंटरनेशनल यात्रियों को यात्रा के 24 घंटे पहले की अपनी कोरोना रिपोर्ट दिखानी होगी। जबकि, वैक्सीन के दोनों डोज लगवा चुके लोग यात्रा से तीन दिन पहले कराए कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट भी दिखा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

उत्तराखंड: पीएम मोदी ने किया 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

देहरादून: उत्तराखंड पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देहरादून के परेड मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित भी किया। इससे पूर्व प्रधानमंत्री ने प्रदेश में 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। राजधानी देहरादून में पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूर्व के दिनों से […]