सुशासन दिवस पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्तर के जिलों को किया जाएगा “सेवा का अधिकार पुरस्कार” से सम्मानित: सीम धामी

Ghughuti Bulletin

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास में उत्तराखण्ड सेवा का अधिकार आयोग के मुख्य आयुक्त एवं आयुक्तगणों ने शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को आयोग द्वारा अवगत कराया कि जनपदों के द्वारा दी जा रही अधिसूचित 265 सेवाओं के सम्बन्ध में आयोग द्वारा जिलों को श्रेणीबद्ध (रैकिंग) किया गया है। जिसके तहत प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्तर के जिलों को सुशासन दिवस के मौक़े पर वर्ष 2019-20 एवं 2020-21 के लिए “सेवा का अधिकार पुरस्कार” से सम्मानित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा अयोग से अपेक्षा की गई है कि “अपणि सरकार पोर्टल” और “सीएम हेल्पलाइन” का अनुश्रवण अयोग द्वारा किए जाने की व्यवस्था की जाए। मुख्यमंत्री द्वारा राजस्व न्यायालयों में लम्बित वादों पर चिन्ता जताई गई तथा यह निर्देश दिए गए कि राजस्व न्यायालयों के लम्बित वादों (Back Log) का भी आयोग अनुश्रवण करे।

इस दौरान मुख्य आयुक्त एस- रामास्वामी,आयुक्त अनिल रतूडी, डी.एस. गर्ब्याल, सचिव गिरीश चन्द्र गुणवन्त, वरिष्ठ वित्त अधिकारी बी. बी. ध्यानी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

राज्य में होगी मुख्यमंत्री खेल विकास निधि विकसित

देहरादून: मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के अंतर्गत राज्य में खेल एवंम खिलाड़ियों के प्रोत्साहन व संरक्षण को लेकर मंगलवार को शसन स्तर पर खेल नीति तैयार की गई। जिसके तहत प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ियों को उचित प्रशिक्षण के साथ प्रोत्साहन दिया जा सके। इसके तहत राज्य के उदीयमान खिलाडियों […]