एक बार फिर पड़ेगी महंगाई की मार, टोल महंगा होने से बढ़ेगा बस किराया और माल भाड़ा

Ghughuti Bulletin

देहरादून: जनता पर लगातार महंगाई की मार पड़ रही है। जिसके चलते अब पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी के बाद एक अप्रैल से टोल भी बढ़ा दिया जायेगा। इसमे एनएचएआई ने टोल में 10 रुपये से 55 रुपये तक बढ़ोतरी कर दी। टोल महंगा होने से बस किराया और माल भाड़ा भी बढ़ जाएगा। दून-हरिद्वार और ऋषिकेश हाईवे से गुजरने वाले वाहन चालकों को अब लच्छीवाला टोल पर ज्यादा टैक्स चुकाना पड़ेगा।

इससे निजी वाहन चालकों के साथ ही बस-टैक्सी से सफर करने वालों की जेब ढीली होगी। लच्छीवाला में पिछले साल फरवरी में टोल प्लाजा शुरू हुआ था। यहां से हर रोज हजारों वाहन गुजरते हैं। गढ़वाल के साथ कुमाऊं की बसें भी गुजरती हैं।बीस किमी दायरे वालों को 40 रुपये ज्यादा चुकाने होंगे: टोल प्लाजा के बीस किमी दायरे में आने वाले क्षेत्र के लोगों के वाहनों के लिए मासिक पास की विशेष व्यवस्था है। पहले टोल प्लाजा पर इनका पास 275 रुपये में बनता था, जो अब 40 रुपये बढ़कर 315 रुपये हो गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सोने- चांदी की कीमत में आई गिरावट , देखें कितनी रही कीमत

देहरादून: आज देहरादून सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में गिरावट देखी गई। जिसके चलते सोना 780.0 रुपये की गिरावट के साथ 52,030.0 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गया। जहाँ 29 मार्च को यह भाव 52,810.0 रुपये पर बंद हुआ था।चांदी 1,190.0 रुपये गिर कर 1,190.0 रुपये […]