कुंभ समाप्त होते ही मेला क्षेत्र में गंदगी का अंबार

हरिद्वार:  कुंभ मेला संपन्न होने के बाद समस्त मेला क्षेत्र में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। मेला क्षेत्र बैरागी कैंप, रोड़ी बेलवाला, पंतदीप, चंडी दीप क्षेत्रों में तीर्थयात्रियों व साधु-महात्माओं के लिए बनाए गए अस्थाई सार्वजनिक शौचालय का मल-मूत्र सड़कों पर बहने से समस्त मेला क्षेत्र की दुर्गंध से क्षेत्रवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति के अध्यक्ष और भाजपा नेता संजय चोपड़ा ने सीएम तीरथ सिंह रावत से कुंभ मेला क्षेत्र को साफ कराने और इलाके में कीटाणुनाशक रसायन के छिड़काव की मांग की है। संजय चोपड़ा ने कहा बैरागी कैंप व समस्त मेला क्षेत्र में जितने भी सार्वजनिक शौचालय बनाए गए थे, उनका मल-मूत्र कुंभ मेला समाप्ति के उपरांत सीवरेज पम्पिंग टैंकों के माध्यम से उठाया जाना चाहिए था।

लेकिन स्थानीय जिला प्रशासन और नगर निगम प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। इलाके में दुर्गंध से आसपास के लोगों का रहना भी दुश्वार हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

कोरोना से 10 पुलिस जवानों की गई जान, एक साल में 3199 हुए संक्रमित

देहरादून:  कोरोना महामारी हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है। पूरे देश में कोरोना महामारी का रूप देख लोग दहशत में हैं। ऐसे में फ्रंट लाइन वॉरियर्स के रूप में दिन-रात लोगों की सेवा करने वाले स्वास्थ्य कर्मी और पुलिस इस महामारी से दो-दो हाथ कर रहे हैं। वहीं, उत्तराखंड […]