श्री देव सुमन विश्वविद्यालय में बीएड प्रवेश परीक्षा 2021- 23 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू

Ghughuti Bulletin

देहरादून: श्री देव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय बादशाही थौल में इसी माह दो अक्तूबर से बीएड प्रवेश परीक्षा 2021- 23 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू किये जायेंगे। बीएड प्रवेश परीक्षा 2021- 23 के लिए न्यूनतम शैक्षणिक अर्हता, आवेदन शुल्क, आरक्षण संस्थानों की सूची, प्रवेश के नियम एवं आवेदन से संबंधित विस्तृत दिशा.निर्देश विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.sdsuv.ac.in पर उपलब्ध कराये जायेंगे।

कुलपति डा. पीपी ध्यानी ने जानकारी देते हुये बताया कि विश्वविद्यालय से सम्बद्ध विभिन्न राजकीय महाविद्यालयों, निजी स्ववित्तपोषित संस्थानों के बीएड द्विवर्षीय सत्र 2021- 23 में शासकीय व प्रबन्धकीय कोटे की सीटों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आगामी 14 नवंबर को आयोजित की जायेगी। ऑनलाइन आवेदन पंजीयन की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर रहेगी। प्रवेश परीक्षा शुल्क 28 अक्टूबर तक जमा किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेघालाया की नई महिला चीफ सेक्रेटरी रिबेक्का सुचियांगः क्या है रिस्ता उत्तराखंड से

देवेंद्र बुड़ाकोटी देहरादून: मेघालाया की महिला चीफ सेक्रेटरी रिबेक्का सुचियांग का उत्तराखंड से बड़ा खास रिस्ता है। भरतीय परंपरा की दृष्टि से देखा जाय तो उनका उत्तराखंड से रिस्ता नहीं बल्कि वह उत्तराखंड की ही महिला हैं। क्योंकि रिबेक्का मेघालाया की बेटी हैं तो वहीं वह उत्तराखंड की बहू भी […]