विपक्षी विधायकों ने हाथों में गन्ना लेकर दिया विधानसभा परिसर में धरना

Ghughuti Bulletin

गैरसैंण:  विधानसभा सत्र के दौरान पांचवें दिन गन्ना मूल्य बढ़ाने की मांग को लेकर कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा परिसर के बाहर प्रदर्शन कर धरना दिया। इस अवसर पर विधायक प्रीतम सिंह, करण मेहरा, काजी निजामुद्दीन, ममता राकेश, आदेश चैहान समेत अन्य विधायकों ने प्रदर्शन किया। कांग्रेस विधायक का कहना है कि डीजल और पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन सरकार ने गन्ने का मूल्य नहीं बढ़ाया है।

शुक्रवार को सत्र की शुरुआत प्रश्नकाल के साथ हुई। वहीं इससे पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने बजट में फोकस एरिया के बारे में जानकारी दी। कहा कि बजट में स्वस्थ्य उत्तराखंड, सुगम उत्तराखंड, सुरक्षित उत्तराखंड और स्वावलंबी उत्तराखंड पर फोकस किया गया है। स्वस्थ्य उत्तराखंड के लिए स्वास्थ्य के बजट में 34 प्रतिशत की व्रद्धि की गई है। बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए महिला एवं बल विकास के बजट में 565 करोड़ का प्रावधान किया गया है। सुगम उत्तराखंड में मोटर पुलों के निर्माण के लिए 330 करोड़, सड़कों के रखरखाव के लिए 385 करोड़ की व्यवस्था की गई है। स्वावलंबी उत्तराखंड के लिए शिक्षा का बजट बढ़ाया गया है। गैरसैंण राजधानी क्षेत्र के विकास के लिए 350 करोड़ रुपए स्वीकृत हैं। वहीं, मुख्यमंत्री घस्यारी योजना से लेकर सौभाग्यवती योजना आदि के लिए पहली बार बजट में प्रविधान किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गैरसैंण क्षेत्र के विकास के लिए 350 करोड़ रूपए स्वीकृत

गैरसैंण:  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दावा किया है कि समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखकर कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही है। गैरसैंण में विधानसभा सत्र के दौरान उत्तराखंड का बजट 2021-22 पेश करने के बाद आज शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में सीएम त्रिवेंद्र सिंह […]