शहीद सम्मान यात्रा, वीर जवानों को सम्मान देना हमारी परंपरा का एक और उदाहरण: जे पी नड्डा

Ghughuti Bulletin

देहरादून: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज वीर जवानों की भूमि जनपद चमोली के सवाड़ देवाल से उत्तराखंड की राज्यव्यापी शहीद सम्मान यात्रा का शुभारंभ किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार और उत्तराखंड की भाजपा सरकार देश के जवानों के कल्याण के लिए कटिबद्ध है। नड्डा ने शहीद सम्मान यात्रा में वीर शहीदों के परिवारों को भी सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड के निवासियों को इगास के पावन पर्व की अनंत शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक सहित वरिष्ठ मंत्री व विधायक मौजूद रहे।

जन.सभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि शहीद सम्मान यात्रा वीर जवानों को सम्मान देने की हमारी परंपरा का एक और उदाहरण है। यह यात्रा 07 दिसंबर तक चलेगी और इस दौरान उत्तराखंड के लगभग 1734 वीर शहीदों के आँगन से मिट्टी एकत्रित की जायेगी और सैन्य धाम में इसका उपयोग किया जाएगा। यह शहीद सम्मान यात्रा राज्य के सभी 13 जिलों और 70 ब्लॉक से होकर गुजरेगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व के चलते देश और उत्तराखंड में विकास की नई गाथा लिखी जा रही है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड के विकास और सेना के जवानों के कल्याण के लिए समर्पित है।

नड्डा ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस और कमीशन एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। जहां कांग्रेस, वहां कमीशन और जहां भाजपाए एनडीए वहां मिशन। उत्तराखंड की जनता ने मिशन वाले को आगे बढ़ाने और कमीशन वालों को घर बैठाने का मन बना लिया है।

कहा कि हर रक्षा सौदे में कमीशन कांग्रेस सरकार की पहचान बन गई। कांग्रेस की सरकार में एक रक्षा मंत्री ऐसे आये जिन्होंने कहा कि कोई फैसला नहीं करना भी एक फैसला होता है। 2014 से पहले कांग्रेस की सरकारों में रक्षा के साजो.समान की कोई खरीदी नहीं हुई, रक्षा क्षेत्र में आधुनिकीकरण के कोई प्रयास नहीं किये गए।

बताया कि नरेन्द्र मोदी सरकार आने के बाद सीमा से सटे इलाके में तेजी से इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट का काम हुआ है। कांग्रेस कहा करती थी कि सीमा पर सड़कें नहीं बनेगी तो दुश्मन आ नहीं पायेगा। कांग्रेस सरकारों की इस किंकर्तव्यविमूढ़ता की नीति के कारण देश को अब तक बहुत नुकसान उठाना पड़ा।

कहा कि 2014 के बाद से सीमा पर 6 टनल बन चुका है और 14 अन्य पर काम जारी है। हिमाचल प्रदेश में अटल टनल का निर्माण हुआ है। सीमा पर अब तक लगभग 44 स्ट्रेटजिक ब्रिज का निर्माण हो चुका है। चीन सीमा पर 74 सड़कें बनाई जा चुकी है और चिनाब नदी पर दुनिया का सबसे ऊँचा रेलवे ब्रिज बन रहा है।

आज भी जहां.जहाँ कांग्रेस की सरकारें हैं, वे भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई हैं। राजस्थान में किस कदर भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है और महाअघाड़ी सरकार में किस तरह महाराष्ट्र में लूट का खेल चल रहा है, इससे पूरे देश की जनता वाकिफ है।

वन रैंक, वन पेंशन का मामला 1972 से चला आ रहा था लेकिन केंद्र में जब माननीय नरेन्द्र मोदी की सरकार आई तब जाकर सही मायने में वन रैंक, वन पेंशन लागू किया गया।

कांग्रेस की यूपीए सरकार ने अपनी विदाई के वक्त वन रैंक, वन पेंशन के लिए महज 500 करोड़ रुपये का आवंटन कर केवल खानापूर्ति की लेकिन अब तक हमारी सरकार ने इस योजना के तहत 42 हजार करोड़ रुपये दिए हैं। लगभग 20 लाख भूतपूर्व सैनिकों ने अब तक इस योजना का लाभ उठाया है और उत्तराखंड में भी लगभग 1.16 लाख भूतपूर्व सैनिक लाभान्वित हुए हैं।

चमोली में बद्रीनाथ धाम का मास्टर प्लान भी बन कर तैयार है। बाबा केदार नगरी की तरह ही बद्रीनाथ धाम का भी कायाकल्प होगा। सवाड़ का विकास भी हमारी प्राथमिकता है।

उत्तराखंड की जनता का आह्वान करते हुए मैं कहना चाहता हूँ कि आप सब इस यात्रा के भागीदार बनें और इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि हर जगह इस यात्रा का भव्य आयोजन हो कोई शहीद परिवार इससे अछूता न रहे।

यदि उत्तराखंड को आगे बढ़ाना है तो हमें भारतीय जनता पार्टी को एक बार पुनः प्रचंड बहुमत से विजयी बनाना होगा। डबल इंजन की सरकार में ही उत्तराखंड का विकास हो सकता है।

इसके अलावा नड्डा ने कहा कि देहरादून से दिल्ली को जोड़ने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर धामी जी एलिवेटेड रोड का निर्माण करा रहे हैं जिससे दिल्ली.देहरादून की दूरी दो से ढाई घंटे रह जायेगी।

वहीं विपक्ष पर हमला करते हुए दन्होंने उत्तराखंड की जनता का आह्वान करते हुए कहा कि उत्तराखंड की जनता ने मिशन वाले को आगे बढ़ाने और कमीशन वालों को घर बैठाने का मन बना लिया है। कहा यदि उत्तराखंड को आगे बढ़ाना है तो भारतीय जनता पार्टी को एक बार पुनः प्रचंड बहुमत से विजयी बनाना होगा। डबल इंजन की सरकार में ही उत्तराखंड का विकास हो सकता है।

इस मौके पर उत्तराखंड सरकार में मंत्री गणेश जोशी, क्षेत्रीय विधायक महेंद्र भट्ट, विधायक मुन्नी देवी शाह सहित कई सांसद, विधायक, उत्तराखंड सरकार में मंत्री, भाजपा जिलाध्यक्ष, पंचायत अध्यक्ष, वीर जवानों के परिवार और बड़ी संख्या में आम नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

जाकिर नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन पर प्रतिबंध 5 साल के लिए बढ़ा

दिल्ली: इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक के नेतृत्व वाले इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) पर लगाए गए प्रतिबंध को केंद्र सरकार ने सोमवार को पांच साल के लिए बढ़ा दिया। जाकिर नाइक वर्तमान में मलेशिया में रह रहा है। केंद्र सरकार द्वारा गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) कानून, 1967 (1967 का 37) के तहत […]