नाकामयाब हुई पाकिस्तान की साजिश, सुरक्षाबलों ने 5 किलो आईईडी को किया बरामद

Ghughuti Bulletin

देहरादून: सुरक्षाबलों ने अमरनाथ यात्रा में पाकिस्तान की तरफ से टिफ़िन में भेजे गये 5 किलो आईईडी को बरामद कर लिया हैं| इन बॉक्स में अलग-अलग समय का टाइमर सेट किया हुआ था।

भारतीय सीमा की सुरक्षा में तैनात सीमा सुरक्षाबल के जवानों ने एक बार फिर पाकिस्तान की नापाक साजिश को विफल कर दिया हैं। अमरनाथ यात्रा में खलन डालने के इरादे से पाकिस्तान ने ड्रोन की मदद से बच्चों के टिफिन में 5 किलो आईईडी भेजा था, जिसे सीमा सुरक्षा बल ने बरामद कर लिया है। इससे पहले कि जवान ड्रोन को मार गिराते, सीमा के नजदीक ये टिफिन आईईडी फेकने के बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान सीमा में लौट गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह घटना देर रात 11 बजे की है। पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करने का प्रयास किया। सीमा सुरक्षा बल के सतर्क जवानों ने ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते ही देख लिया। यह ड्रोन कानाचक्क सीमा के नजदीक करीब 800 मीटर ऊपर उड़ रहा था।

ड्रोन को गिराने के लिए जवानों ने दो से तीन राउंड फायरिंग भी की परंतु वह सुरक्षित वापस लौटने में सफल रहा। जवानों को आशंका हुई कि ड्रोन जाते समय सीमा पर कुछ फेंक कर गया है।

जिसके लिए, सोमवार रात से मंगलवार सुबह तक पुलिस, बीएसएफ और सेना के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी तलाशी अभियान के दौरान कानाचक्क सेक्टर में सीमा के नजदीक आईईडी बरामद हुई। यह आईईडी स्कूल जाने वाले बच्चों के तीन टिफिन बाक्स में रखी गई थी। आईईडी को बरामद कर लिया गया हैं।

बताया जा रहा है कि पुलिस को पेलोड में बच्चों के टिफिन बाक्स के अंदर तीन चुंबकीय आईईडी बम मिले। जिनमें अलग-अलग समय के टाइमर सेट किए गए थे। तुरंत बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया और तीनों टिफिन बम को डिफ्यूज कर दिया गया था।

ऐसी आशंका जताई जा रही है कि ये आईईडी अमरनाथ यात्रा में खलन डालने के इरादे से पाकिस्तान की ओर से भेजी गई है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि आसपास के इलाकों में संदिग्धों की तलाशी की जा रही है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान से भेजे गए ये टिफिन बम लेने के लिए आसपास के इलाकों में आतंकवादी या फिर उनके सहयोगी जरूर मौजूद होंगे। उनकी तलाश की जा रही है।

वहीं, बीएसएफ अधिकारियों ने जवानों को बधाई देते हुए कहा कि उनकी सतर्कता की वजह से समय रहते एक बहुत बड़ी घटना को टाल दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

केदारनाथ में लैंडिंग के समय लड़खड़ाया हेलीकॉप्टर, डीजीसीए ने चॉपर पायलटों के लिए जारी की एडवाइजरी

देहरादून: चारधाम यात्रा में 31 मई को केदारनाथ में उतरते समय एक हेलीकॉप्टर लड़खड़ा गया । मामाले की जांच भी की जा रही है। साथ ही इसके बाद डीजीसीए ने चॉपर पायलटों के लिए एक विशेष एडवाइजरी जारी की है। उत्तराखंड के केदारनाथ में 31 मई को उतरते समय थम्बे […]