पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने जीवन पर्यंत राष्ट्रीय चिंतन को महत्व दियाः अग्रवाल

Ghughuti Bulletin

ऋषिकेश: उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने बैराज स्थित अपने  कैंप कार्यालय में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि के अवसर पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनका भावपूर्ण स्मरण किया।

इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा कि भारतीय जन संघ के अध्यक्ष रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने जीवन पर्यंत राष्ट्रीय चिंतन को महत्व दिया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से अपने जीवन की शुरुआत करने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने भारत को एकात्म मानववाद का सिद्धांत दिया। उनका लक्ष्य था कि पंक्ति में सबसे अंत में बैठे हुए व्यक्ति का लाभ हो सके।

अग्रवाल ने कहा है कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचार आज भी प्रासंगिक हैं। उनकी जयंती के अवसर पर हमें संकल्प लेना चाहिए कि अपने प्रदेश को देश को और अधिक शक्तिशाली एवं विकसित बनाने में अपना योगदान दें।

इस अवसर पर मंडल महामंत्री सुंदरी कंडवाल, किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र रावत,  प्रशांत चमोली, राम बहादुर क्षेत्री, जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाल, क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रभाकर पैन्यूली, सीमा रानी, उषा जोशी, हरिशंकर प्रजापति, भगवान सिंह महर, नितिन सक्सेना, प्रियांश रावत, विजय जुगलान, आशीष बिजलवान, सुमित सेठी, अनुराग कलुडा, अमित कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तराई क्रांति संगठन की बैठक में दर्जनों लोगों ने ली सदस्यता

रुद्रपुर: तराई क्रांति संगठन की जिला महामंत्री कविता वर्मा के आवास पर ग्राम आनंद विहार फुलसुंगी में संगठन की एक बैठक में दर्जनों महिलाओं एवं युवाओं ने संगठन में आस्था दिखाते हुए संगठन की सदस्यता ली।संगठन के केंद्रीय सचिव सौरभ गंगवार ने सभी को सदस्यता दिलाई। केंद्रीय सचिव सौरभ गंगवार […]

You May Like