पटारा गांव की सरतामा देवी बनी वूमेन वाटर चैंपियन, डीएम दीक्षित ने किया सम्मानित

Ghughuti Bulletin

उत्तरकाशी:  जनपद के पटारा गांव निवासी व हिम पटारा ग्राम संगठन की अध्यक्षा सरतमा देवी ने जनपद का गौरव बढ़ाया है। वूमेन वाटर चैंपियन में देश की 41 महिलाओं में हुई शामिल।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सोमवार को अपने कक्ष में सरतमा देवी को यूएनडीपी की ओर प्रेषित प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। जिलाधिकारी ने हिम पटारा ग्राम संगठन की अध्यक्षा व उनकी टीम को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। जल संरक्षण व संवर्द्धन के लिए किए गए कार्यों की सराहना की। तथा इस मुहिम को और भी गांवों तक पहुंचाने व ग्रामीणों को प्रेरित करने को कहा।

उल्लेखनीय है कि रिलायंस फाउंडेशन के तकनीकी सहयोग से ग्राम पटारा के हिम पटारा ग्राम संगठन की अध्यक्षा सरतमा देवी का युएनडीपी के ओर जल संरक्षण को लेकर किये गये प्रयासों के लिए वूमेन वाटर चैंपियन के रूप में चयन हुआ है। इसमें पूरे भारत में 41 महिलाओं का चयन किया गया है।

इस अवसर पर ग्राम प्रधान श्रीमती पूजा देवी, अनारा देवी, बीना देवी, सरिता देवी, राम प्यारी देवी रिलायंस फाउंडेशन के परियोजना निदेशक कमलेश गुरूरानी, भूपेन्द्र रावत, नासीर अली एवं कुशाल सिंह उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देवस्थानम बोर्ड को लेकर विधायकों सहित तीर्थ पुरोहितों के प्रतिनिधिमण्डल ने की मुख्यमंत्री धामी से भेंट

-देवस्थानम बोर्ड से तीर्थ पुरोहितों व हक हकूक धारियों और पण्डा समाज का किसी प्रकार का अहित नहीं होने दिया जाएगा: मुख्यमंत्री देहरादूनर:  देवस्थनम बोर्ड का लगातार तीर्थ पुरोहितों द्वारा विरोध को लेकर मंगलवार को देवप्रयाग विधायक विनोद कण्डारी व केदारनाथ की पूर्व विधायक शैलारानी रावत के नेतृत्व में केदारनाथ […]