उत्तराखंड की सौंदर्यता को दिखाने को पीएचडी चैंबर ने ट्रेवल एक्सपी ट्रैवल डायरीज की लॉन्च

Ghughuti Bulletin

देहरादून: पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने ट्रेवल एक्सपी ट्रैवल डायरीज का लॉन्च अभियान आयोजित किया। जो आज से 07.30 बजे भारतीय मानक समय पर 50 देशों में प्रसारित किया जा रहा है।

इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि नरेश बंसल सांसद और राज्य सभा सदस्य उत्तराखंड और अनुकृति गुसाईं मिस एशिया पैसिफिक 2014 द्वारा भाग लिया गया। होटल 4 पॉइंट्स शेरेटन, राजपुर रोड देहरादून हॉस्पिटैलिटी पार्टनर था।

मुख्य अतिथि नरेश बंसल ने अपने भाषण में कहा कि सरकार। दृष्टि 2030 को साकार करने में दृढ़ है और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सभी नीतिगत स्तर का समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के फोकस के साथ। अनछुए पर्यटन स्थलों को दिखाने और बढ़ावा देने के लिए, 13 जिलों के 13 स्थलों का विचार पेश किया गया है, जिसका उद्देश्य वैश्विक पर्यटकों का ध्यान अपने अनुभव के लिए प्राचीन हिमालयी संस्कृति और विरासत के मूल्य पर लाना है।

अनुकृति गुसाईं ने कहा कि राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों में महिलाओं और युवाओं की आजीविका को पर्यटन से आसानी से जोड़ा जा सकता है, क्योंकि स्थानीय शिल्प और संस्कृति के साथ पर्यटन क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी संभावनाएं और मूल्य हैं।

पीएचडी सीसीआई की उत्तराखंड पर्यटन समिति के लिए ट्रेवल एक्सपी  पार्टनर और पीएचडी हिमालयन टूरिज्म एस डी जी ड्राइव की ओर काम कर रहा है। इस मौके पर वीरेन्द्र कालरा अध्यक्ष ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि पीएचडी चैंबर समझता है कि वैश्विक स्तर पर दीर्घकालिक प्रासंगिकता बनाए रखने और राज्य सरकार का एहसास करने के लिए हिमालयन ट्रैवल इंडस्ट्री को एसडीजी को अपनाना होगा।

उन्होंने कहा कि पीएचडी चैम्बर वैश्विक खिलाड़ी जैसे ट्रेवल एक्सपी और अन्य जैसे यूएनडीपी, आईसीआईएमओडी व अन्य के साथ साझेदारी कर रहा है। अनिल तनेजा क्षेत्रीय निदेशक ने बताया कि, उत्तराखंड डायरी उत्तराखंड के हिमालयी राज्य के क्राउनिंग ग्लोरी की अनदेखी खजाने को दिखाने के लिए ट्रेवल एक्सपी द्वारा प्रदान किया गया एक महत्वपूर्ण मंच है, जो निश्चित रूप से दुनिया भर से गुणवत्ता वाले पर्यटकों को आकर्षित करेगा और एक नई रोशनी में राज्य का प्रदर्शन करेगा। ट्रेवल एक्सपी के एक युवा समूह निदेशक तनये चोथानी ने यात्रा कार्यक्रम प्रस्तुत किया, जिसमें उन्होंने कहा कि वह उत्तराखंड के हिमालयी राज्य के छिपे हुए खजाने का प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ट्रेवल एक्सपी वह चैनल है जो भारतीय सरकार के दृष्टिकोण की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जल जीवन मिशन का जिला एक्शन प्लान और वार्षिक कार्ययोजना 15 मार्च तक पूरा करने के दिए निर्देश

देहरादून: मुख्य विकास अधिकारी व प्रभारी जिलाधिकारी नितिका खण्डेलाल की अध्यक्षता में वीडियोकान्फ्रेसिंग के माध्यम से जिला जल एवं स्वच्छता समिति की बैठक आयोजित की गयी। मुख्य विकास अधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं जल संस्थान और पेयजल निगम को 15 मार्च तक जल जीवन मिशन का जिला एक्शन प्लान और वार्षिक […]