सीएम धामी ने कहा, टिहरी झील को विश्वस्तरीय टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाने के लिए, सरकार कर रही हर संभव प्रयास

Ghughuti Bulletin

-टिहरी झील में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं :मुख्यमंत्री धामी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने एक दिवसीय जनपद भ्रमण के दौरान कोटी कॉलोनी में टिहरी झील का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने डोबरा चांठी पुल फ्लोटिंग हट्स का भी निरीक्षण किया। सीएम ने झाील को विश्वस्तरीय पर्यटक स्थल बनाने के भी निर्देश दिये।

इस मौक पर मुख्यमंत्री ने कहा कि टिहरी झील को विश्वस्तरीय टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि टिहरी झील में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं, जिस को मूर्त रूप देने के लिए बुनियादी सुविधाएं स्थापित की जाएगी ताकि पर्यटकों के आवागमन से स्थानीय स्तर पर रोजगार उपलब्ध हो सके। 

वहीं सीएम ने टिहरी झील को विश्वस्तरीय पर्यटक स्थल बनाने के लिए वेपकॉस कंपनी को तीन माह में डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए हैं। बारह सौ करोड़ के इस प्रोजेक्ट से झील के आसपास व्यवस्थाएं स्थापित की जानी है। इससे बड़ी संख्या में स्थानीय लोगो को रोजगार उपलब्ध हो सकेगा।

इस अवसर पर कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, स्थानीय विधायक धन सिंह नेगी, विधायक घनसाली शक्ति लाल शाह, विधायक प्रतापनगर विजय सिंह पवार, जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट, अपर निदेशक पर्यटन पूनमचंद आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आरटीई के तहत पढ़ रहे निजी स्कूलों के बच्चों की फीस बढ़ाने की मांग पर हाईकोर्ट ने दिए दो माह में सरकार को निर्णय लेने के निर्देश

नैनीताल: हाईकोर्ट ने आरटीई के तहम निजी स्कूलों में पढ़ रहे गरीब बच्चों की फीस बढ़ाने की मांग के को लेकर राज्य सरकार को दो माह के भीतर इस पर निर्णय लेने के निर्देश दिये हैं। न्यायमूर्ति शरद कुमार शर्मा की एकलपीठ के समक्ष हल्द्वानी की एजूकेशन सोसायटी द्वारा दायर […]