राज्यपाल ने दी अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं

Ghughuti Bulletin

देहरादून: राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गु रमीत सिंह (से नि) ने 21 जून अन्तर्राष्ट्रीय योगदिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। अपने संदेश में राज्यपाल ने कहा योग शरीर, मस्तिष्क एवं आत्मा को एक सकारात्मक ऊर्जा एवं स्वस्थ जीवन जीने की शक्ति देता है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड योग प्रदेश है यहां हरिद्वार और ऋषिकेश योग के लिए विश्व प्रसिद्ध हैं। पूरे विश्व को योग की प्रेरणा भारत से ही मिली है।

राज्यपाल ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद योग और प्राणायाम का महत्व और भी बढ़ गया है। कोरोना महामारी ने हमें स्वास्थ्य का ध्यान रखने व प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने का सबक सिखाया है। योग, प्राणायाम और आयुष व्यक्ति की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में सहायक हैं। उन्होंने लोगों से अपने दैनिक जीवनचर्या में योग को अपनाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

मुख्यमंत्री धामी पहुंचे गोपेश्वर, नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष के शपथ ग्रहण समारोह में किया प्रतिभाग

चमोली/गोपश्वर: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को गोपेश्वर में चमोली-गोपेश्वर नगर पालिका की नवनिर्वाचित अध्यक्ष पुष्पा पासवान के शपथ ग्रहण समारोह में प्रतिभाग किया। उन्होंने नवनिर्वाचित अध्यक्ष को जीत की बधाई देते हुए नगर पालिका के विकास कार्यो को आगे बढाने के लिए शुभाकामनाएं दी। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने […]