पीएम ने कोविड-19 टीकाकरण की वर्चुअल माध्यम से की शुरूआत कैप

Ghughuti Bulletin

चरणबद्ध तरीके से सभी का होगा टीकाकरणः त्रिवेन्द्र हेडिंग
राज्य का पहले चरण में मिली एक लाख 13 हजार वैक्सीन

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को वर्चुअल माध्यम से कोविड-19 टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने दून अस्पताल के नवीन ओपीडी में इस कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। दून अस्पताल में चिकित्सकों और हेल्थवर्करों के टीकाकरण से राज्य के सभी 13 जिलों में कोविड-19 के टीकाकरण का शुभारम्भ किया गया।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ किया गया है। राज्य को पहले चरण में एक लाख 13 हजार वैक्सीन उपलब्ध हुई है।

50 हजार स्वास्थ कर्मियों के टीकाकरण से इसकी शुरूआत की जा रही है। इसके बाद फ्रंट लाईन वर्कर, 50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों एवं को- मॉर्बिड का वैक्सीनेशन किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों ने विषम परिस्थितियों में कार्य करते हुए कोरोना महामारी को काफी हद तक नियंत्रित किया। अपनी जान की परवाह किये बगैर उन्होंने जन सेवा की। दून मेडिकल कॉलेज द्वारा मृत्युदर कम करने के लिए सराहनीय प्रयास किये गये।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि चरणबद्ध तरीके से सभी लोगों का कोविड टीकाकरण किया जायेगा। उन्होंने जनता से अपील की कि टीकाकरण के लिए भ्रामक प्रचार और अफवाहों से बचें।

कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण के बाद भी पूरी सतर्कता बरती जाय, क्योंकि 28वें दिन में दूसरा टीका लगने के बाद 2 सप्ताह एण्टी बॉडी विकसित होने में लगते हैं।

तब तक बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कुंभ मेले के दृष्टिगत 20 हजार अतिरिक्त वैक्सीन के लिए केन्द्र सरकार से अनुरोध किया गया है।

इस अवसर पर मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक खजानदास, स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी, प्रभारी सचिव डॉ. पंकज पाण्डेय, महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ. अमिता उप्रेती आदि उपस्थित थे।

टीकाकरण महाभियान में शैलेंद्र द्विवेदी को लगा पहला टीका

देशभर की तरह उत्तराखंड में भी कोरोना वैक्सीन टीका लगना शुरू हो गया है। दून मेडिकल कॉलेज में बनी नई ओपीडी में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावतने वैक्सीनेशन के शुभारंभ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम से डिजिटल रूप से जुड़े। जिसके बाद हेल्थ केयर वर्कर शैलेंद्र द्विवेदी को पहला टीका लगाया गया।

बता दें कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मौजूदगी में देहरादून दून मेडिकल कॉलेज में हेल्थ केयर वर्कर शैलेंद्र द्विवेदी को पहला टीका लगाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में वैक्सीनेशन का शुभारंभ किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी को वैक्सीनेशन की शुरूआत पर बधाई दी। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य में वैक्सीनेशन की शुरूआत हो चुकी है। और सभी लोगों को किसी भी तरह के भ्रम से दूर रहते हुए वैक्सीन के टीके लगवाने चाहिए।

कोरोना का टीका लगवाने वाले देहरादून के पहले लाभार्थी शैलेंद्र द्विवेदी ने कहा कि उन्हें टीका लगवाने के बाद बेहतर महसूस हो रहा है और इससे किसी भी तरह की परेशानी शारीरिक रूप से नहीं लग रही है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया और कहा कि इस टीके के लगने के बाद देश जरूर कोरोना से जीत जाएगा। उधर कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने वाले डॉ।

अनुराग अग्रवाल में भी शारीरिक रूप से बेहतर महसूस करने की बात कही और साथ ही उन्होंने बताया कि वे डायबिटीज के मरीज हैं बावजूद इसके उन्होंने टीका लगवाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरदा ने बच्चों संग खेला बैडमिंटन

हल्द्वानी:  पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत मीडिया में बने रहने के लिए हमेशा कुछ ना कुछ करते रहते हैं, जिससे की वो हमेशा सुर्खियों में बने रहे। कभी पहाड़ी व्यंजनों की पार्टी, तो कभी आम और ककड़ी पार्टी. वहीं, कभी बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते दिखते हैं, तो कभी दुकान में […]