प्रधानमंत्री मोदी व सीएम तीरथ ने दी पर्यावरणविद् सुंदरलाल बहुगुणा को श्रद्धांजलि

देहरादून: विश्व विख्यात पर्यावरणविद्, पद्म विभूषण सुंदरलाल बहुगुणा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है।

इधर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भी सुंदरलाल बहुगुणा के निधन पर शोक जताया है।

उन्होंने कहा कि चिपको आंदोलन के प्रणेता, विश्व में वृक्षमित्र के नाम से प्रसिद्ध महान पर्यावरणविद् पद्म विभूषण सुंदरलाल बहुगुणा के निधन का अत्यंत पीड़ादायक समाचार मिला। यह खबर सुनकर मन बेहद व्यथित है। यह सिर्फ उत्तराखंड के लिए नहीं बल्कि संपूर्ण देश के लिए अपूरणीय क्षति है।

पहाड़ों में जल, जंगल और जमीन के मसलों को अपनी प्राथमिकता में रखने वाले और रियासतों में जनता को उनका हक दिलाने वाले  बहुगुणा के प्रयास सदैव याद रखे जाएंगे।

पर्यावरण संरक्षण के मैदान में सुंदरलाल बहुगुणा के कार्यों को इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि  मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने और शोकाकुल परिजनों को धैर्य व दुःख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अलकनंदा नदी पार फंसे 4 लोगों को किया रेस्क्यू

चमोली:  प्रदेश में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। वहीं चमोली लामबगड़ नाला भारी बारिश से उफान पर हैं। इस कारण बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कई जगहों पर क्षतिग्रस्त हो गया है। वहीं, लामबगड़ में अलकनंदा नदी के पार फंसे 4 लोगों को एसडीआरएफ ने रेस्क्यू किया। एसडीआरएफ के जवानों ने […]