प्रधानमंत्री मोदी ने केदारनाथ धाम पंहुच गर्भगृह में की पूजा स्वयंभू शिवलिंग पर की परिक्रमा

Ghughuti Bulletin

-अनेक योजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान हैलीपैड से पैदल मार्ग से चलकर बाबा केदार के दर्शन किए। जिसके बाद पीएम ने गर्भगृह में पूजा की व स्यंभू शिवलिंग की परिक्रमा की। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए केदारनाथ धाम के लिए अनेकों योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र ने केदारनाथ धाम पहुंचने के बाद मंदिर में बाबा केदार का आशीर्वाद लिया। वहीं गर्भगृह में पहुचकर प्रधानमंत्री ने लगभग 18 मिनट तक पूजा की। इसके बाद पीएम मोदी ने स्वयंभू शिवलिंग की परिक्रमा भी की। इस दौरान पीएम मोदी ने आदि शंकराचार्य की 12 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आदि शंकराचार्य की मूर्ति के अनावरण समेत करीब 320 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। पीएम मोदी ने जिन योजनाओं का शिलान्यास किया उनमें आदि शंकराचार्य की समाधि, सरस्वती नदी पर घाट निर्माण, तीर्थ पुरोहितों के आवास, मंदाकिनी नदी पर सुरक्षा दीवार और गरुड़ चट्टी पैदल मार्ग पर पुल का निर्माण शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने गर्भ गृह से टीवी चैनलों की लाईव कवरेज को बताया मान्यताओं और परम्पराओं का अपमान

देहरादून: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के केदारनाथ दौरे को निराशाजनक एवं राजनैतिक सैरसपाटा बताया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड के जनमानस को प्रधानमंत्री मोदी जी की इस यात्रा से बहुत उम्मीदें थीं, किन्तु एकबार फिर उन्होंने यहां की जनता को ठगने का काम किया […]