प्रधानमंत्री ने पुनः किया हेमकुंड साहिब में रोप-वे का ऐलान, हेमकुंड साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट ने दिया धन्यवाद

Ghughuti Bulletin

-मुख्यमंत्री धामी समेत केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी व मुख्य सचिव का भी किया धन्यवाद

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गुरु तेग़ बहादुर साहिब के प्रकाश पर्व पर लाल किले से देश को दिये गए अपने संबोधन में उन्होंने एक बार पुनः उत्तराखंड के विश्व प्रसिद्ध हेमकुंड साहिब में रोप-वे लगाने के कार्य का ज़िक्र किया। जिसको लेकर गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ राज्य की सरकार, मुख्यमंत्री धामी समेत केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी व राज्य के मुख्य सचिव सुखबीर संधू का धन्यवाद किया है।


बता दें कि मुख्य सचिव संधू जो कि पहले एनएचएआई के चेयरमेन रहे, के प्रयास से उत्तराखंड सरकार का केदारनाथ धाम एवं हेमकुंड साहिब रोप-वेका अनुबंध हुआ। जिसके चलते एनएचएआई द्वारा चिन्हित किये गए भारत और आस्ट्रेलिया की कंसल्टेंसी फ़र्म की टीम को डीपीआर बनाने के लिए गोविन्दघट भेजा गया है। वहीं प्रकाश गौड़ जो कि देश भर में एनएचएआई रोप-वे डिविज़न के मुखिया हैं, निरंतर उत्तराखंड के इस प्राजेक्ट पर नज़र बनाए हुए हैं। उम्मीद की जा रही है कि जुलाई माह तक यह कार्य आवंटित कर दिया जाएगा। मन जा रहा है कि हेमकुंड साहिब में लगने वाला यह स्टेट ऑफ़ द रोप-वे खुद में पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

‘पेशावर कांड‘ की वर्षगांठ पर सीएम धामी ने किया वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली को याद. उनके योगदान को बताया अविस्मरणीय

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ‘पेशावर कांड‘ की वर्षगांठ पर इसके नायक वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली समेत उनके साथियों का पुण्य स्मरण करते हुए, भारतीय स्वतंत्रता संग्राम मे ‘पेशावर कांड‘ को एक महत्वपूर्ण अध्याय बताया। इस दौरान वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली को याद करते हुए सीएम ने भारत के […]