पुलिस ने पकड़े यूपी के दो हथियार तस्कर 7 पिस्टल और 1 तमंचा बरामद

Ghughuti Bulletin

हल्द्वानी:  लालकुआं कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से पुलिस को सात पिस्टल और एक तमंचा बरामद हुआ है।

पकड़े गए दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के कासगंज के निवासी हैं, जो हल्द्वानी में हथियारों की सप्लाई करने जा रहे थे। पुलिस ने आरोपियों का वाहन भी जब्त कर लिया है।

एसपी क्राइम देवेंद्र पींचा ने गुरुवार को इस मामले को लेकर एक प्रेस वार्ता की। उन्होंने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि इलाके में अवैध हथियार सप्लाई किए जा रहे हैं।

मुखबिर की सूचना पर लालकुआं कोतवाली पुलिस और एसओजी की टीम ने उधमसिंह नगर-नैनीताल बॉर्डर पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने टाटा सूमो को रोककर उसकी तलाशी ली। गाड़ी में से सात देशी पिस्टल और 315 बोर का तमंचा बरामद हुआ।

पकड़े गए आरोपी का नाम संजीव कुमार यादव और सुरजीत कुमार है, जो उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले के रहने वाले हैं। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे हल्द्वानी में इन हथियारों की सप्लाई किसी को देने आए थे।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है, वहीं इन आरोपियों का आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है। हल्द्वानी में ये हथियार किसने मंगवाए थे और उद्देश्य क्या था, इसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सतपुली-कोटद्वार हाईवे पर सवारियों से भरा वाहन खाई में गिरा, 8 घायल

कोटद्वार: सतपुली-कोटद्वार हाईवे पर कुल्हाड बैंड के पास एक मैक्स वाहन गहरी खाई में गिर गया। हादसे के वक्त वाहन में 8 लोग सवार थे। मामले की सूचना मिलते ही सतपुली पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर लोगों को खाई से बाहर निकाला। हादसे में घायल हुए लोगों को […]