पराग अग्रवाल बने ट्विटर के नए सीईओ

Ghughuti Bulletin

दिल्ली: भारतीय मूल के पराग अग्रवाल ट्विटर के नए सीईओ बनाए गए हैं। वह ट्विटर के को-फाउंडर जैक डोर्सी का स्थान लेंगे जिन्होंने ने कंपनी के सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया है। पराग अब तक कंपनी में चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के पद पर थे। उन्होंने 10 साल पहले कंपनी जॉइन की थी। पराग ने इसे सम्मान की बात बताया है।

पराग अग्रवाल ने आईआईटी मुंबई से ग्रेजुएशन करने के बाद स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में पी एच डी की है। वर्ष 2018 में उन्हें एडम मेसिंजर की जगह ट्विटर का चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर बनाया था। ट्विटर से पहले पराग माइक्रोसॉफ्ट रिसर्च और याहू के साथ काम कर चुके हैं।

विदित हो कि दुनिया की कई बड़ी कंपनियों में भारतीय मूल के सीईओ हैं। माइक्रोसॉफ्ट में सत्या नडेला, गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट में सुंदर पिचई, अडोब में शांतनु नारायण, आईबीएम में अरविंद कृष्णा, वीएम वेयर में रघु रघुराम के बाद अब ट्विटर में पराग अग्रवाल सीईओ बने हैं।

बताते चलें कि जैक डोर्सी ने अपने तीन साथियों के साथ वर्ष 2006 को सैन फ्रांसिस्को में ट्विटर की स्थापना की थी। इसके बाद वे सबसे बड़े टेक्नोलॉजी इंटरप्रेन्योर्स में से एक बन गए थे। डोर्सी के पद छोड़ने की खबरें सामने आने के बाद कंपनी के शेयर्स की कीमतें 10% तक बढ़ गईं।

जैक 2022 तक कंपनी के बोर्ड में बने रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

मुख्य सचिव ने दिए अधिकारियों को अवैध खनन पर अंकुश लगाने के निर्देश

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने खनिज के अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण पर प्रभावी अंकुश लगाए जाने हेतु अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं। पुलिस महानिदेशक, प्रमुख मुख्य वन संरक्षक, महानिदेशक भूतत्व एवं खनिकर्म इकाई और समस्त जिलाधिकारियों को जारी अपने आदेश में मुख्य सचिव ने […]