रमजान के पाक महीने में नमाज के साथ अल्लाह से कोरोना के खत्मे की दुआ करें:आरिफ खान

देहरादून:  इंटरनेशनल हूयमन राइट्स काउंसिल ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय

        आरिफ खान

सचिव, मोहम्मद आरिफ खान ने. मुस्लिम भाईयों से रमजान के इस पाक महीने में अपील की है कि, अल्लाह से दुआओं में इस कोरोना नामक बिमारी के खात्मे के लिए सब मिलकर दुआ करें।

आरिफ ने अपील में कहा, रमजान मुबारक का पाक महीना चल रहा है यह बहुत खूबसूरत और खास बारकतो और रहमतों वाला महीना है।

मेरे तामाम बिरादराने मुस्लिम भाई इस महीने में रोज़े के साथ नमाज और तरावीह का एहतराम और इबादत में लगे हैं लेकिन इस साल पिछले साल की तरह कोरोना वायरस ने सभी की मुश्किल को बढ़ा दिया है अल्लाह से दुआओं में इस बिमारी के खात्मे के लिए सब मिलकर दुआ करें।

अल्लाह अपनी सभी मखलूक पर रहम करें. बिमारो को सेहत आता करें. अल्लाह इस मुश्किल को इस दुनिया से दूर करें. जो परेशान हाल में है उनकी परेशानी दूर करें. अल्लाह बड़ा मेहरबान है वह अपने नेक बंदों की दुआएं कबूल करने वाला है।

इस पाक महिने का एहतराम करे अपने अच्छे इखलास को सबके सामने पेश करें यह पाक महीना चल रहा है दुआएं करें इसके मुकाम को जाने. इसकी खासियत को समझें.

इस माह की खासियत यह है महीने भर के रोज़े (उपवास) रखना रात में तरावीह की नमाज़ पढना कुरान तिलावत वह पढ़ाई करना एतेकाफ़ बैठना यानी देश और राज्य के लोगों की उन्नति और भलाई व कल्याण के लिये अल्लाह से दुआ (प्रार्थना) करते हुवे मौन व्रत रखना ज़कात देना , दान करना अल्लाह का शुक्रिया अदा करना. अल्लाह का शुक्रिया अदा करते हुवे इस महीने के गुजरने के बाद ईद उल-फ़ित्र की खुशी का मनाना प्रमुख माना जाता है।

कुल मिलाकार नेक कार्य करने को प्राथमिकता दी जाती है इसी लिये इस मास को नेकियों और इबादतों का महीना माना जाता है।

गरीबों और मुफलिसी में रह रहे लोगों की इस महीने में दिल खोलकर पूरी तरह मदद करें यह बिमारी इंसानियत के खात्मे का काम कर रही है. सब मिलकर बिना किसी भेद भाव के इसके लिए एक दूसरे का जितना हो सके सहयोग करें. मदद करे सरकार द्वारा सभी दिशा निर्देश का पालन करें. किसी भी आदेश की अवेहलना ना करें. नहीं किसी नियम कानून का उलंघन करे. घरों में रहकर दुआएं और इबादत करे. यह बहुत खास और इबादत का महिना है, इसकी कद्र करें अल्लाह हम सबके गुनाह माफ करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना कर्फ्यू का फायदा उठाकर, अवैध खनन जोरों पर

हल्द्वानी: नदियों से खनन की निकासी बंद हो चुकी है। लक्ष्य पूरा हो जाने के बाद कुमाऊं मंडल की सभी नदियों से खनन का काम बंद हो चुका है। ऐसे में अब अवैध खनन को लेकर खनन माफिया सक्रिय हो गए हैं। खनन माफिया कोरोना कर्फ्यू का फायदा उठाकर अवैध […]