दरबार साहिब के श्रीमहंत देवेंद्र दास से मिला प्रेस क्लब प्रतिनिधिमंडल

Ghughuti Bulletin

देहरादून: उत्तरांचल प्रेस क्लब के प्रतिनिधिमंडल ने दरबार श्रीगुरु रामराय साहिब के श्रीमहंत देवेंद्र दास महाराज से शिष्टाचार भेंट की।प्रतिनिधिमंडल ने उत्तरांचल प्रेस क्लब को समय-समय पर सहयोग प्रदान करने के लिए श्रीमहंत देवेंद्र दास महाराज और दरबार साहिब का आभार व्यक्त किया।

क्लब अध्यक्ष जितेंद्र अंथवाल ने इस दौरान श्रीमहंत से क्लब सदस्यों और उनके परिवार (पत्नी, बच्चे और माता-पिता आदि) को श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल की ओपीडी और आईपीडी में उपचार, भर्ती व टेस्ट आदि के शुल्क में यथोचित छूट का प्रावधान करने का आग्रह किया। श्रीमहंत ने इस आग्रह पर सैदांतिक सहमति जताते हुए जल्द ही इस संबंध में उचित कदम उठाए जाने का भरोसा दिलाया।

श्रीमहंत ने इस दौरान प्रेस क्लब पदाधिकारियों के साथ उत्तराखंड के सामाजिक-राजनीतिक विषयों, स्वास्थ्य-शिक्षा, कृषि, पलायन और पत्रकारिता समेत विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने बताया कि दरबार साहिब कृषि क्षेत्र को बचाने और जैविक कृषि को बढ़ाने की दिशा में विशेष प्रयास कर रहा है। देहरादून की प्रसिद्ध बासमती की महक को वापस लाने के लिए मौजूदा परिस्थितियों के अनुकूल इसके बीज पर काम किया गया है और अब बासमती उत्पादन की ओर भी ध्यान दिया जा रहा है।

प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष जितेंद्र अंथवाल के साथ ही महामंत्री ओपी बेंजवाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनमोहन शर्मा, पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र सती, संयुक्त मंत्री दिनेश कुकरेती, कोषाध्यक्ष नवीन कुमार, संप्रेक्षक विनोद पोखरियाल व कार्यालय प्रभारी सुबोध भट्ट शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सीएम धामी ने दी रामनवमी के पावन पर्व की प्रदेशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रामनवमी के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं दी है। रामनवमी की पूर्व संध्या पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान राम हमारी आस्था के प्रतीक है, उनका आदर्श चरित्र हमें जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है। […]