पंचायतीराज संस्थाओं के लिए दून में 8 जनवरी को कार्यक्रम

देहरादून: उत्तराखंड सरकार के पंचायती राज विभाग के सहयोग से संसदीय लोकतंत्र शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान, लोकसभा सचिवालय द्वारा उत्तराखंड राज्य की पंचायती राज संस्थाओं के लिए देहरादून में 8 जनवरी को एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस संबंध में आज पंचायती राज के सचिव एचसी सेमवाल ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से विधानसभा भवन स्थित उनके कार्यालय कक्ष में भेंटकर बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के लिए आमंत्रित किया।
अवगत करा दें कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर देश के विभिन्न राज्यों में पंचायत सदस्यों को संसद के कार्यक्रम और लोकतांत्रिक सिद्धांत एवं भावनाओं से परिचित कराने के उद्देश्य से पंचायती राज संस्थाओं के लिए “पंचायती राज व्यवस्था -विकेंद्रीकृत लोकतंत्र का सशक्तिकरण” विषय पर परिचय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

कार्यक्रम का उद्घाटन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला जी द्वारा किया जाना है साथ ही कार्यक्रम में उत्तराखंड के सभी जिलों के जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित कई अन्य लोग उपस्थित रहेंगे।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि वर्ष 2019 में उत्तराखंड विधानसभा द्वारा देहरादून में आयोजित देशभर के पीठासीन अधिकारी सम्मेलन के सफल आयोजन के बाद लोकसभा अध्यक्ष द्वारा देहरादून में इस प्रकार का पहला बड़ा आयोजन करने का फैसला लिया गया है।विधानसभा अध्यक्ष द्वारा इस फैसले के लिए लोकसभा अध्यक्ष का आभार व्यक्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राज्यमंत्री रेखा आर्य जनपद भ्रमण पर

अल्मोड़ा:  प्रभारी अधिकारी विशिष्ट अभ्यागत ने बताया कि प्रदेश की राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास, पशुपालन, मत्स्य विकास रेखा आर्या इस जनपद के भ्रमण पर आ रही है। उन्होंने बताया कि 07 जनवरी को विधानसभा क्षेत्र सामेश्वर के स्थानीय कार्यक्रमों में प्रतिभाग कर रात्रि विश्राम सामेश्वर में […]