पीडब्ल्यूडी में ठेकेदारी प्रथा बंद करने तथा भू-कानून की मांग को लेकर हल्ला बोल

Ghughuti Bulletin

देहरादून: देहरादून स्थित विधानसभा भवन में आज से विधानसभा सत्र शुरू हो गया है। जहां एक ओर विपक्ष का हंगामा जारी है। वहीं बाहर भी अब माहौल बदल रहा है। विभिन्न सामाजिक और कर्मचारी संगठनों की चेतावनी के बाद सड़क पर बैरिकेटिंग लगाकर पहरा सख्त कर दिया गया है।

पूर्व चेतावनी के अनुसार, भू-अध्यादेश अधिनियम अभियान उत्तराखंड से जुड़े लोग विधानसभा भवन की ओर बढ़ रहे हैं। इन्हें पुलिस ने रिस्पना पुल से पहले रोक लिया है। इस दौरान गुस्साए लोगों की पुलिस से नोकझोंक हुई।

प्रदर्शनी विधानसभा तक जाने देने की मांग पर अड़े रहे। प्रदर्शनकारियों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल रहीं। पुलिस उन्हें समझाने का प्रयास कर रही है।

मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट भी पहुंची हैं। पुलिस का सख्त पहरा है। पुलिस ने रिस्पना पुलिस से धर्मपुर चौके की बीच वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद कर दी है। इस कारण ट्रैफिक डायवर्ट होने से वाहनों को घूमकर जाना पड़ रहा है। वहीं फवारा चौक से पीडब्ल्यूडी के बेलदारों ने भी विधानसभा कूच शुरू कर दिया है। पीडब्ल्यूडी के मेट और बेलदार ठेकेदारी प्रथा बंद करने की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

देश के युवाओं के लिए केंद्र सरकार ने अग्निपथ भर्ती योजना को किया लॉन्च

देहरादून: केंद्र सरकार ने आज सेना भर्ती के लिए ‘अग्निपथ भर्ती योजना’ शुरू कर दी हैं। इस योजना के तहत युवा चार साल के लिए सेना में शामिल होंगे और देश की सेवा करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को सेना में भर्ती प्रक्रिया में बड़े बदलाव के लिए […]