15 नवम्बर से पर्यटको के लिए खुलेगा राजाजी नेशनल पार्क

Ghughuti Bulletin

देहरादून: पर्यटको के लिए एक अच्छी खबर आई है। राजाजी नेशनल पार्क 15 नवम्बर से पर्यटकों के लिए खुल जायेगा इसके लिए एनटीसीए ने मंजूरी दे दी है। हालांकि अभी चीफ वाइल्ड लाइफ वॉर्डन को अपने स्तर से इसके सम्बन्ध में आदेश जारी करने है। बता दे कि पहले बिना पर्मिशन समय से पहले तीन गेट खोलने के बाद एनटीसीए ने यहाँ पर्यटन पर प्रतिबन्ध लगा दिया था।

राजाजी पार्क निदेशक डीके सिंह ने बताया कि चीफ वाइल्ड लाइफ वॉर्डन ने एक अक्टूबर से मोतीचूर और चीलागेट खोलने के आदेश दिए थे। जिसके बाद गेट सफारी के लिए खोल दिए गए थे। लेकिन शिकायत के बाद एनटीसीए ने तीन दिन बाद ही ये गेट बंद करने के आदेश दिए थे। इसके साथ ही अगले आदेशो तक वहाँ किसी भी तरह की पर्यटन गतिविधियों को प्रतिबन्धित रखने को कहा था।

जिसके कारण 15 नवम्बर से तय समय पर भी गेट नही खुल सकते थे।जिसे लेकर एनटीसीए से तय समय पर गेट खोलने की पर्मिशन दे दी है। लेकिन इसके साथ ही कोई नया गेट न खोलने की हिदायत भी दी है।जिसके बाद अब 15 नवम्बर से चीला,मोतीचूर,रानीपुर, मोहंड और आशारोड़ी गेट पर्यटकों के लिए खोल दिए जाएंगे । जिसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड क्रांति दल ने पर्वतीय पर्वो पर राजकीय अवकाश को लेकर सीएम को भेजा ज्ञापन

देहरादून : उत्तराखंड क्रांति दल ने पर्वतीय पर्व इगास-बग्वाल और घुघुतिया में राजकीय अवकाश घोषित करने की मांग को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा हैl यूकेडी का मानना है कि उत्तराखंड के पर्वतीय पर्व यहाँ संस्कृति की पहचान है I यह त्यौहार वीरता,शोर्य ,और प्रकृति से […]

You May Like