राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने की वन विभाग और संचार कंपनियों की संयुक्त बैठक, डाटकाली से मोहंड के बीच जल्द बजेगी मोबाइल की घंटी

Ghughuti Bulletin

-लंबे समय से इस नेटवर्क विहीन क्षेत्र में संचार सुविधा हेतु प्रयासरत हैं बलूनी

देहरादून: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख एवं राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने डाट काली से मोहंड तक नेटवर्क कनेक्टिविटी समस्या के समाधान हेतु वन विभाग से लेकर भारतीय दूर संचार निगम लिमिटेड व जिओ सहित प्राइवेट मोबाइल ऑपरेटर्स कंपनियों के अधिकारियों के साथ निर्णायक समीक्षा बैठक की। उत्तराखंड व उत्तरप्रदेश की वन सीमा के कारण यह क्षेत्र अब तक मोबाईल कनेक्टिविटी से बाहर है। जिसके समाधान के लिए बलूनी लगातार प्रयासरत हैं।

बलूनी ने कहा कि आज कि बैठक बहुत सकारात्मक रही। उत्तराखंड के वन विभाग द्वारा जनहित में इस दिशा में सहयोग मिलेगा और साथ ही संचार कंपनियां इस क्षेत्र में नेटवर्क प्रदान करने की दिशा मे आगे बढ़ेंगी।

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी लंबे समय से डाट काली से मोहंड के बीच नेटवर्क विहीन क्षेत्र में संचार व्यवस्था सुचारू करने हेतु प्रयासरत है। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश वन सीमा के कारण इस क्षेत्र में मोबाइल सुविधा नहीं हैं। यही कारण है कि मोबाइल कंपनियां भी इस क्षेत्र में सेवा नहीं दे पा रही थी। आज इस संबंध में सांसद बलूनी ने सभी पक्षों को एक टेबल पर बैठा कर समाधान निकालने का प्रयास किया।

बैठक में उत्तराखंड वन विभाग के एडिशनल पीसीसीएफ कपिल जोशी एवं उनके सहयोगी अधिकारी भारत संचार निगम लिमिटेड के चीफ जनरल मैनेजर पी सी जैन और उत्तराखंड जिओ नेटवर्क के हेड विशाल अग्रवाल सहित अन्य मोबाइल ऑपरेटर कंपनी के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

चारधाम यात्रा: एसओपी के सापेक्ष पंजीकृत तीर्थयात्री कर सकेंगे चारधाम के दर्शन

देहरादून: उत्तराखंड चारधाम यात्रा के संचालन को लेकर उत्तराखंड शासन के धर्मस्व विभाग द्वारा जारी एसओपी में तीर्थ यात्रियों की संख्या निर्धारित की गयी है। जिसके चलते शासन ने जानकारी देते हुए बताया कि यात्रा शुरु होने की तारीख से अब तक पंजीकृत यात्रियों के सापेक्ष चार धाम दर्शनों के […]