अवैध असलहे के कारखाने का भंडाफोड़, तमंचे, कारतूस व अन्य उपकरण बरामद

 रुद्रपुर :  एसओजी ने पहाड़गंज में अवैध असलहे के कारखाने का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने कारखाना संचालक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है। साथ ही मौके से निर्मित और अर्द्धनिर्मित तमंचे और कारतूस के साथ ही अन्य उपकरण बरामद किए है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

सीओ सिटी अमित कुमार ने बताया कि शनिवार सुबह एसओजी प्रभारी कमाल खान टीम के साथ अपराधियों के सत्यापन के लिए किच्छा रोड पर गए हुए थे। इस दौरान सूचना मिली कि पहाड़गंज निवासी अपराधिक प्रवृत्ति का बंटी चंद उर्फ योगेश अपने घर के पास गोदाम में अवैध पिस्टल और तमंचे बना रहा है।

इस पर वह कांस्टेबल संतोष रावत, प्रभात चैधरी, विनोद कन्याल, नवीन भट्ट, कुलदीप, राजेन्द्र कुमार, धरमवीर सिंह, महिला कांस्टेबल अरूणा चैधरी और कंचन चैधरी के साथ पहाड़गंज पहुंच गए। जहां पुलिस को देख एक युवक भागने लगा।

इस पर पुलिस कर्मियों ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम पहाड़गंज निवासी बंटी चंद उर्फ योगेश पुत्र गोविंद चंद बताया। उसकी तलाशी में एक पिस्टल 32 बोर मैगजीन के साथ, चार जिंदा कारतूस 32 बोर बरामद हुए।

जबकि गोदाम में एक अर्द्धनिर्मित पिस्टल 9एमएम, 9एमएम की चार मैगजीन व 32 एमएम की पांच मैगजीन बरामद हुई। इसके अलावा अवैध असल्हा बनाने में प्रयुक्त हथोड़ा, तीन छोटी रेती, सफेद थैले के अंदर नालध्बैरल साफ करने वाले पांच छोटे ब्रश, एक प्लास, पांच बड़ी व एक छोटी क्लीनिंग रोड, संडासी एक, एक छैनी, ड्रायर रंग काला एक, पिस्टलध्रिवाल्वर रखने के एक वैल्ट बरामद हुए।

सीओ सिटी अमित कुमार ने बताया कि आरोपित बंटी चंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया है। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। बताया कि बंटी नशे की पूर्ती के लिए अवैध असल्हे बना रहा था। उससे असल्हे खरीदने वालों की जानकारी जुटाई जा रही है। इसके बाद उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

यूकेडी का सीएम आवास कूच, आधा दर्जन गिरफ्तार,ठोका मुकदमा

-पुलिस कर्मियों के ग्रेड पे कटौती विरोध मे आवाज उठाने वालों को पुलिस ने ही गिरफ्तार कर लिया  देहरादून: पुलिस के जवानों के ग्रेड पे कटौती के विरोध मे मुख्यमंत्री आवास कूच के दौरान पुलिस ने उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं को कोविड कर्फ्यू के उल्लंघन का हवाला देते हुए […]