स्टाफ नर्स की भर्ती लिखित परीक्षा तीसरी बार भी स्थगित

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  उत्तराखंड में स्टाफ नर्स की भर्ती लिखित परीक्षा तीसरी बार भी स्थगित हो गई है। सरकार ने इसके आदेश कर दिए हैं। शनिवार को उपनल व एनएचएम के जरिए आउटसोर्स पर लगे अभ्यर्थियों ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी से मुलाकात की। इनका कहना था कि वे सालों से अस्पतालों में काम कर रहे हैं।

कोरोनाकाल में उनके कार्यों को सरकार ने भी सराहा है और अब जब स्थायी भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई तो उसमें उन्हें कोई वैटेज नहीं दिया जा रहा है। इन अभ्यर्थियों का तर्क है कि पहले आउटसोर्स के जरिए काम कर रहे कर्मचारियों को नियमित किया जाए और इसके बाद जो पद शेष बचते हैं, उनके लिए परीक्षा कराई जाए।

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात कर आउटसोर्स पर लगे कर्मचारियों का तर्क रखा था। इसके बाद रविवार को सरकार ने प्रावधिक शिक्षा परिषद को 15 को होने वाली भर्ती परीक्षा स्थगित करने के आदेश कर दिए हैं।

इससे पहले अप्रैल व मई में यह परीक्षा स्थगित हो चुकी है। परिषद के संयुक्त सचिव मुकेश पांडे ने बताया कि 2621 पदों के लिए यह परीक्षा होनी थी। अब शासन के आदेश के बाद परीक्षा की नई तिथि घोषित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

मुख्यमंत्री घोषणाओं की समीक्षा 17 जून से करेंगे

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अब मुख्यमंत्री घोषणाओं की समीक्षा 17 जून से करेंगे। मुख्यमंत्री ने दिल्ली दौरे के कारण 14, 15 और 16 जून को प्रस्तावित घोषणाओं की समीक्षा का कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कुछ समय पहले 14 जून से प्रदेश […]