प्रदेश में 10 वर्षो से रह रहे लोगों, रेहड़ी पटरी वालों और किरायेदारों का किया जाएगा सत्यापन, 10 दिनों तक चेलगा सघन सत्यापन अभियान

Ghughuti Bulletin

देहरादून: आज से उत्तराखंड पुलिस पूरे प्रदेश में 10 दिनों तक सघन सत्यापन अभियान चलाएगी। इस दौरान उत्तराखंड में 10 वर्षों से रह रहे लोगों, रेहड़ी पटरी वालों और किरायेदारों का सत्यापन किया जाएगा। साथ ही अभियान की प्रतिदिन रिपोर्ट हर जिले से पुलिस मुख्यालय में भेजी जाएगी। 

बुधवार को डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में सत्यापन अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं ताकि राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने में मदद मिल सके। इसके लिए बुधवार शाम को गढ़वाल और कुमाऊं रेंज के साथ ही सभी जिलों के पुलिस प्रभारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मीटिंग भी की गई। उन्होंने सभी जिलों में सघन सत्यापन अभियान चलाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि यदि कोई लंबे समय से बिना सत्यापन के प्रदेश के किसी भी हिस्से में रह रहा है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री धामी ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट डाली थी, जिसमें उन्होंने लिखा, कि चारधाम हमारी संस्कृति के अभिन्न अंग हैं। इसलिए हमारी सरकार पूरी कोशिश करेगी कि जिन लोगों के पास उचित सत्यापन नहीं होंगे या जिनके कारण प्रदेश की शांति व्यवस्था में अस्थिरता आ सकती है। चारधाम यात्रा के दौरान ऐसे व्यक्तियों का प्रवेश राज्य में पूरी तरह से वर्जित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सीएम धामी ने सिक्खों के नौवें गुरु तेग बहादुर साहेब के 400 वें प्रकाश पर्व के अवसर पर प्रदेशवासियों को दी बधाई

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सिक्खों के नौवें गुरु तेग बहादुर साहेब के 400 वें प्रकाश पर्व के अवसर पर प्रदेश वासियों को बधाई दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में सिख समाज के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को गुरु तेग बहादुर साहेब जी का चित्र भेंट किया। मुख्यमंत्री […]