प्रख्यात पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा कोरोना संक्रमण के बाद एम्स में भर्ती

देहरादून:  प्रख्यात पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा कोरोना वायरस के बाद एम्स ऋषिकेश में भर्ती हुए हैं। उन्हें बुखार व खांसी की शिकायत है। फिलहाल सांस लेने में उन्हें कोई परेशानी नहीं हो रही है।

 एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा को शनिवार दोपहर करीब 12.30 बजे एम्स ऋषिकेश लाया गया था। उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव है। 

उन्होंने बताया कि पिछले एक सप्ताह से सुंदरलाल बहुगुणा को बुखार व खांसी की शिकायत थी। उन्हें कोविड वार्ड में भर्ती किया गया है। 

उन्होंने बताया कि सुंदरलाल बहुगुणा को अभी सांस लेने में कोई परेशानी नहीं आ रही है। उनकी स्थिति सामान्य है और उनकी अन्य स्वास्थ्य जांच भी की जा रही है। 

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रोकथाम में कर्फ्यू का भी ज्यादा असर नहीं दिख रहा है। तमाम प्रतिबंध के बाद भी न तो संक्रमितों की संख्या कम हुई है और न मौत का सिलसिला ही थमा है। 

और तो और अब अपना प्रदेश सर्वाधिक संक्रमण दर वाले देश के शीर्ष 20 राज्यों में शुमार हो गया है, जहां नए मामलों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अटल आयुष्मान योजना में अब कोरोना संक्रमितों को मुफ्त प्लाज्मा सुविधा भी

देहरादून:  अटल आयुष्मान योजना के अंतर्गत सूचीबद्ध अस्पतालों में भर्ती कोरोना संक्रमितों को अब मुफ्त प्लाज्मा भी चढ़ाया जा सकेगा। अस्पतालों को इसकी प्रतिपूर्ति  राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण के जरिये की जाएगी। प्रदेश में इस समय कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में मामले बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बार […]