अलकनंदा नदी पार फंसे 4 लोगों को किया रेस्क्यू

चमोली:  प्रदेश में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। वहीं चमोली लामबगड़ नाला भारी बारिश से उफान पर हैं। इस कारण बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कई जगहों पर क्षतिग्रस्त हो गया है। वहीं, लामबगड़ में अलकनंदा नदी के पार फंसे 4 लोगों को एसडीआरएफ ने रेस्क्यू किया।

एसडीआरएफ के जवानों ने नदी के दोनों किनारों पर रस्सी डालकर चारों लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। बता दें कि, लामबगड़ में अलकनंदा नदी के पार फंसे 4 लोगों का एसडीआरएफ ने सफल रेस्क्यू किया है।

अलकनंदा नदी के पार फंसे चारों लोग स्थानीय है।. जेपी कंपनी के बांध द्वारा अलकनंदा नदी का पानी रोके जाने के कारण पानी का जलस्तर कम था, तब चारों लोग नदी पार जंगल में चारा पत्ती लेने गए थे।

लेकिन ऊपरी क्षेत्रों में बारिश होने से एकाएक पानी का जल स्तर बढ़ने से चारों लोग नदी के पार ही फंस गए। जिसके बाद गोविंदघाट से एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर सभी को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारी बारिश से मंदाकिनी नदी उफान पर, नदी में समाया वाहन

रुद्रप्रयाग: पहाड़ों पर बारिश आफत बनकर टूट रही है। भारी बारिश के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जगह-जगह नदी नाले भी उफान पर बह रहे हैं। केदारनाथ धाम से आने वाले मंदाकिनी नदी ने भी विकराल रूप धारण कर लिया है। लोगों का कहना है कि मई माह में […]