अतुल्य गंगा अभियान से जुड़ेंगे सेवानिवृत्त सैनिक

Ghughuti Bulletin

उत्तरकाशी:  बीते दिसंबर माह में प्रयागराज संगम के उत्तरी किनारे से शुरू अतुल्य गंगा अभियान के तहत मुंडमाला परिक्रमा 25 अप्रैल को उत्तराखंड में प्रवेश करेगी। जिसमें प्रतिभाग करने के लिए नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के प्रधानाचार्य कर्नल अमित बिष्ट ने उत्तरकाशी के पूर्व सैनिकों का आह्वान किया है।

उन्होंने पूर्व सैनिकों से कहा कि इस अभियान के तहत गंगा की अखण्डता को बनाए रखने के लिए गंगा प्रहरियों की नियुक्ति की जाएगी। नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के प्रधानचार्य कर्नल अमित बिष्ट ने उत्तरकाशी के पूर्व सैनिकों के साथ निम सभागार में एक बैठक की।

जिमसें उन्होंने पूर्व सैनिकों को गंगा की मुंडमाला परिक्रमा से जुड़ने की बात कही। साथ ही कहा कि इस यात्रा के दौरान गंगा के किनारे क्षेत्रों में पानी की शुद्धता की टेस्टिंग के साथ मिट्टी के सैंपलिंग की जाएगी।

साथ ही गंगा स्वच्छता के लिए प्रत्येक शहर में गंगा प्रहरियों की नियुक्ति की जाएगी। कर्नल अमित बिष्ट ने कहा कि आगामी 25 अप्रैल को मुंडमाला परिक्रमा उत्तराखंड में प्रवेश करेगी और गंगा किनारे के शहरों के भ्रमण के बाद हरिद्वार पहुंचेगी।

यह यात्रा सेना के तीन सेवानिवृत्त अधिकारियों लेफ्टिनेंट कर्नल हेम लोहनी, गौपाल शर्मा, मनोज केश्वर ने बीते दिसम्बर माह में प्रयागराज संगम से यह यात्रा शुरू की थी. जो 45 शहर और 5 हजार शहरों से होकर गुजरेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पूजा-अर्चना के बाद कार्यभार संभाला, पहली बार पहुंचे सचिवालय

देहरादून: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत पहली बार रविवार को सचिवालय स्थित अपने कार्यालय पहुंचे। उनके साथ उनकी पत्नी डॉ. रश्मि रावत भी मौजूद रहीं। सीएम ने विविधत पूजा-अर्चना करने के बाद वह सीएम कुर्सी पर बैठे। कुर्सी पर बैठने से पहले उन्होंने सभी का अभिवादन स्वीकार करते हुए सीएम कार्यालय […]