लैंडस्लाइड के कारण ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे बंद

Ghughuti Bulletin

देहरादून: उत्तराखंड में बीते दिनों बारिश ने भारी तबाही मचाई है। वहीं, बारिश और भूस्खलन के कारण प्रदेश में राजमार्गों के अलावा कई संपर्क मार्ग बंद है। ऋषिकेश-गंगोत्री राजमार्ग और धरासू-यमुनोत्री राजमार्ग को फिलहाल आवाजाही के लिए खोल दिया गया है। वहीं, विकासनगर-बड़कोट राजमार्ग जुड़ो के पास अवरुद्ध है। जिसके चलते ट्रैफिक को कालसी-विकासनगर के लिए डायवर्ट किया गया है और इसी वैकल्पिक मार्ग से वाहनों की आवाजाही हो रही है। जबकि, ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे कई जगहों पर बाधित है. राहत की बा। ये है कि चमोली गुलाबकोटी में मार्ग खुल गया है, जनपद में राष्ट्रीय राजमार्ग पुर्ण रूप से खुला है।

ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग 58 बंद होने से लोगों की दिनचर्चा प्रभावित होने लगी है। श्रीनगर में आज दो दिन बाद पट्रोल पहुंचने के बाद पट्रोल पंप पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। लोग एक-दूसरे से धक्का मुक्की करते नजर आए। दरअसल, ऋषिकेष बदरीनाथ मार्ग पिछले 6 दिनों से बन्द पड़ा हुआ है। जिसके कारण अभी भी आवश्यक सामग्रियों से लदे वाहन इस सड़क में फंसे हुए हैं।

वहीं, देवप्रयाग से टोटाघाटी के बीच 15 से अधिक जगहों पर पहाड़ी से मलबा गिर रहा है। साथ ही तोता घाटी में सड़क का एक हिस्सा नदी में समा गया है। ऐसे में यहां सड़क निर्माण का काम चल रहा है। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता बीएल मिश्रा का कहना है कि राजमार्ग को खोलने की कोशिश जारी है। जल्द ही मार्ग को यातायात के लिए खोल दिया जाएगा।

उधर, चमोली में देर रात हुई तेज बारिश से बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 07 पीपलकोटी के पास भनेरपानी और पागलनाले में मलबा आने से अवरुद्ध हो गया है, जिससे सुबह से ही हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई है। वाहनों के अंदर बैठकर राहगीर सड़क खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मकान ढहने से दो बच्चे दबे, रेस्क्यू कर बचाया

देहरादून: विकासनगर के थाना सहसपुर क्षेत्र के दुर्गम गांव कोटड़ा वीरसनी में मकान गिरने से दो बच्चे दब गए। मौके पर थाना सहसपुर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम रवाना हुई है। वही मौके पर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर और बीजेपी के प्रवक्ता नवीन ठाकुर भी मौजूद रहे। प्राप्त जानकारी के […]