बढ़ते जा रहे कोरोना के मरीज,स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर

-आईसीयू व वेंटिलेटर स्थापित करने की कवायद तेज

-बिना निगेटिव रिपोर्ट के जिले में प्रवेश नहीं

-बाहर से आ रहे लोगो की हो रही सैम्पलिंग 

अल्मोड़ा:  बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर है। यहां बेस अस्पताल स्थित कोविड सेंटर में मरीजों के इलाज के लिए 200 बेड़ों की व्यवस्था की गई है।

वहीं अब जिले के विभिन्न ब्लॉक स्तर पर भी कोविड सेंटर स्थापित किये जा रहे हैं। अल्मोड़ा के बेस अस्पताल, जिला अस्पताल और रानीखेत अस्पताल में आईसीयू स्थापित कर उनमें वेंटिलेटर एक्टिवेट करने की कवायद शुरू कर दी गयी है।

गौर हो कि प्रदेश के साथ ही जिलों में कोरोना कहर बरपा रहा है। जिसको देखते हुए अल्मोड़ा में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है। रोजाना 700 लोगों के आरटीपीसीआर जांच के सैंपल लिये जा रहे हैं। लोधिया बैरियर से भी बिना निगेटिव रिपोर्ट लोगों को जिले में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

सीएमओ डॉ. सविता ह्यांकी ने बताया कि कोविड के संक्रमण को देखते हुए जिले में विशेष सतर्कता बरती गई है। जिले के 4 प्रवेश द्वारों मोहान, भुजान, मोतियापाथर, लोधिया में विशेष निगरानी के साथ बाहर से आ रहे लोगो की सैम्पलिंग की जा रही है।

इसके अलावा मरीज को अत्यधिक गंभीर होने पर हायर सेंटर रेफर न करना पड़े इसके लिए बेस अस्पताल, जिला अस्पताल समेत रानीखेत अस्पताल में आईसीयू एक्टिवेट करने की तैयारी चल रही है।

कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए डॉक्टर और अन्य स्टॉफ को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बदरीनाथ धाम में गिरी बर्फ की फुहारें, बारिश से फिर लौटी ठंड

-बदरीनाथ धाम में बर्फबारी से नजारा मनमोहक -18 मई को खुलने हैं बदरीनाथ धाम के कपाट -औली सहित पर्वत श्रृंखलाओं में अभी भी बर्फबारी चमोली: उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली है. बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब समेत आसपास की ऊंची चोटियों में बीते दिन से रूक-रूक कर बर्फबारी हो […]