शिक्षण संस्थानों में कोरोना की बढ़ती रफ्तार, “द दून” स्कूल में छात्र कोरोना पॉजिटिव

Ghughuti Bulletin

देहरादून : प्रदेश में एक बार फिर शिक्षण संस्थान कोरोना की चपेट में आने लगे है I दो दिन पहले ब्राइटलैंड स्कूल में एक छात्रा कोरोना संक्रमित पाई गई। अब इसके बाद देहरादून शहर के नामी दून स्कूल में एक छात्र के कोरोना पॉजिटिव होने का मामला सामने आया है। जिसके बाद से स्वास्थ विभाग ने यहां पर सेनेटाइजेशन करा कर दो दिन के लिए आवाजाही पर रोक लगा दी है। 

इसके साथ ही संपर्क में आए छात्रों की जांच के निर्देश दिए हैं। सीएमओ डॉ. मनोज उप्रेती ने शहर के नामी द दून स्कूल में एक छात्र में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि विभाग ने स्कूल में सैनिटाइजेशन करने और दो दिन के लिए स्कूल को बाहरी आवाजाही पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं।  साथ ही छात्र के संपर्क में आए अन्य छात्रों और कर्मचारियों की भी कोरोना जांच करने की बात कही है। डालनवाला क्षेत्र स्थित कार्मन स्कूल के एक शिक्षक में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने स्कूल में सेनेटाइजेशन करने और 2 दिन तक आवाजाही पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित ने कहा है कि सभी स्कूलों को विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं। उनसे कहा गया है कि छात्रों को मास्क सेनेटाइजर और सोशल डिस्टेंस का अनिवार्य तौर पर पालन कराएं। जरा भी लक्षण दिखें तो छात्रों को स्कूल में न आने दें। इसके अलावा संक्रमित पाए जाने पर तत्काल विभाग को सूचना दें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

कठूड़ ग्राम पंचायत की अच्छी पहल, वनों को आग से बचाने को. मोबाइलों पर भेज रहे जागरूकता संदेश

चमोली: दशोली ब्लॉक के ग्राम पंचायत कठूड़ ने वनों को बचाने के साथ वनाग्नि को रोकने के लिए पोस्टर बना मोबाइल पर अपलोड कर लोगों को जागरूक करने की अच्छी पहल की हैI ग्रामीण पोस्टर में स्लोगन का सहारा लेकर लोगों की सोच को पर्यावरण की ओर ध्यान आकर्षित कर […]