रोडवेज कर्मियों को मिलेगा होली पर अतिरिक्त काम का पैसा

Ghughuti Bulletin

देहरादून: होली पर यात्रियों की संख्या की देखते हुए उत्तराखंड परिवहन निगम ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। होली पर यात्रियों की सुविधा और रोडवेज की आय बढ़ाने को लेकर निगम ने बड़ा फैसला लिया है। रोडवेज ने होली पर विशेष प्रोत्साहन योजना शुरू की है।

विशेष प्रोत्साहन योजना के तहत 26 मार्च से 5 अप्रैल तक यानी इन 11 दिनों के भीतर काम करने वाले चालक और परिचालक को 1,100 रुपए और इस बीच 10 दिन काम करने वाले चालक परिचालक को 1,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। जिसके आदेश रोडवेज निगम ने जारी कर दिए हैं।

आदेश के अनुसार फिलहाल होली पर्व को देखते हुए 11 दिन की योजना तैयार की गई है। इस योजना का लाभ उठाने के लिए चालक और परिचालक को यात्री लोड फैक्टर और निर्धारित किलोमीटर की शर्तें भी पूरी करनी होंगी। यानी इस योजना के दौरान जो चालक-परिचालक बेहतर काम कर अच्छा परफॉर्मेंस देंगे उनको प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

इसके साथ ही होली के दिन ड्यूटी करने वाले ड्राइवर, कंडक्टर और कार्यशाला कर्मचारियों को दो सौ रुपये प्रोत्साहन राशि मिलेगी। ऐसे ड्राइवर-कंडक्टर जिनका योजना अवधि काल में लोड फैक्टर 85 प्रतिशत से अधिक होगा, उनको तीन सौ रुपये अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि मिलेगी। हालांकि, प्रोत्साहन योजना रोजवेज निगम में कार्यरत सभी नियमित, संविदा, वाह्य स्रोत ड्राइवर-कंडक्टरों पर लागू होगी।

इसके साथ ही इस अवधि में जिन ड्राइवर और कंडक्टरों का साप्ताहिक अवकाश पड़ता है उनको योजना के बाद अवकाश दिया जाएगा। रोडवेज के महाप्रबंधक प्रबंधक (संचालन) दीपक जैन ने बताया कि 28 और 29 मार्च को होली पर्व है।

इस दौरान यात्रियों की आवाजाही बढ़ जाती है। लिहाजा यात्रियों की संख्या को देखते हुए उन्हें सुविधा और अधिक से अधिक आय बढ़ाने को लेकर पर्याप्त मात्रा में बसों का संचालन जरूरी है। जिसे देखते हुए निगम ने एक विशेष प्रोत्साहन योजना बनाई है जिससे कर्मचारियों को प्रोत्साहन मिल सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

त्रिपाठी की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव,  हाल ही में सीएम से की थी मुलाकात

हरिद्वार:  मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब किन्नर अखाड़े की आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अभी हाल ही में आचार्य महामंडलेश्वर किन्नर अखाड़ा लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी सीएम तीरथ से मिलने उनके आवास पर आई थीं। इसके बाद मुख्यमंत्री […]