श्रीनगर में पानी की किल्लत से ग्रामीण परेशान

श्रीनगर:  गर्मियों के शुरुआती दिनों में ही श्रीनगर में पेयजल संकट गहराने लगा है। देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र की हिड़मधार लछमोली पेयजल योजना में नियमित पेयजल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। इससे जखेड़ न्याय पंचायत के लोग परेशान हैं।

ग्रामीणों ने विभिन्न गांवों तक टैंकर के जरिए पानी की सप्लाई की गुहार जिला प्रशासन से लगाई है। इस संबंध में ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी कीर्तिनगर को ज्ञापन सौंप समस्या का समाधान करने की अपील की है।

देवप्रयाग विधानसभा के नोली, गवाड़ा, जखेड़, सोड, तल्याकोट गांवों में लंबे समय से पंपिंग योजना के जरिए पानी आता था जो किन्हीं कारणों से नहीं आ रहा है। इससे लोगों को पेयजल संकट से गुजरना पड़ रहा है। इस कारण ग्रामीण अपने दैनिक उपयोग के कार्य भी नहीं कर पा रहे हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि जब तक पेयजल योजना को ठीक नहीं किया जाता, तब तक टैंकरों की सहायता से ग्रामीणों को पानी दिया जाए। इससे उनके सामने पानी के संकट को कुछ कम किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द टैंकर लगाए जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

प्रख्यात पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा कोरोना संक्रमण के बाद एम्स में भर्ती

देहरादून: प्रख्यात पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा कोरोना वायरस के बाद एम्स ऋषिकेश में भर्ती हुए हैं। उन्हें बुखार व खांसी की शिकायत है। फिलहाल सांस लेने में उन्हें कोई परेशानी नहीं हो रही है। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा को शनिवार दोपहर करीब […]