महाभारत एवं रामायण सर्किट के विकास को लेकर केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री से सतपाल महाराज ने की मुलाकात

Ghughuti Bulletin

-असम राइफल्स में उत्तराखंड के लोगों की भर्ती पुनः शुरू की जाएः महाराज

-देहरादून एवं हल्द्वानी में लड़कियों के भर्ती हेतु कैंप लगाने का अनुरोध

देहरादून/दिल्ली:  प्रदेश के कैबनेट मंत्री सतपाल महाराज ने शनिवार को केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट से नई दिल्ली स्थित उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान महाराज ने पर्यटन राज्य मंत्री भट्ट से महाभारत और रामायण सर्किट के विकास पर विस्तृत चर्चा की।

मुलाकात के दौरान सतपाल महाराज ने केंद्रीय राज्य मंत्री को बताया कि महाभारत और रामायण सर्किट पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण है इसलिए उसका विकास किया जाना चाहिए।

उन्होंने बताया कि बागेश्वर जनपद में स्थित सरयू ताल से सरयू नदी निकलती है। हम गंगा आरती के साथ साथ यमुना एवं सरयू नदी के आरती भी उत्तराखंड में उतारेंगे।

महाराज ने केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट से अनुरोध किया कि राज्य सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जोर शोर से प्रयासरत है और इसमें उनका भी पूरा सहयोग उन्हें चाहिए। उन्होंने केंद्रीय मंत्री को बताया कि राज्य में पर्यटन को विकसित करने के लिए उन्होंने साउंड और लाइट के प्रस्ताव भी दिए हैं।

इसके अलावा महाराज ने रक्षा राज्य मंत्री भट्ट से कहा कि असम राइफल्स में उत्तराखंड के लोगों की भर्ती काफी समय से बंद पड़ी है जिसे पुनः शुरू किया जाना चाहिए। उन्होंने रक्षा राज्य मंत्री से अनुरोध किया कि सेना में लड़कियों की भर्ती के लिए देहरादून और हल्द्वानी में कैंप लगाये जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टैक्सी ड्राइवर ने माइग्रेन के उपचार का झांसा देकर महिला से किया दुष्कर्म,विडियो बनाकर कर रहा था ब्लैकमेल, ठगे 15 लाख रुपये

देहरादून:  दून के एक टैक्सी ड्राइवर द्वारा महिला से झाड़.फूंक और काला जादू से माइग्रेन का शर्तिया उपचार दिलाने के नम पर दुष्कर्म करने के बाद उसका विडयो बनाकर ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। महिला ने टैक्सी ड्राइवर पर आरोप लगाया है कि विडियो वाइरल करने की धमकी […]