विदेश जाने वालों को 28 दिन में लगेगी वैक्सीन की दूसरी डोज

Ghughuti Bulletin

देहरादून: प्रदेश से जो लोग नौकरी, पढ़ाई, कोरोबार के मकसद से विदेश जाने की तैयारी कर रहे हैं और कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगा चुके हैं। उन्हें सरकार ने पहली व दूसरी डोज के बीच की समय अवधि में छूट दी है।

विदेश जाने वालों को 28 दिन बाद दूसरी डोज लग सकेगी। उन्हें मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में विदेश जाने का वीजा व अन्य प्रमाण पत्र दिखाने होंगे। बाकी लोगों के लिए वैक्सीन लगवाने की गाइडलाइन पूर्व की भांति रहेगी।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन निदेशक डा. सरोज नैथानी का कहना है कि विदेश जाने वालों को दूसरी डोज लगाने में समय सीमा में कम किया गया है। ऐसे लोगों को वीजा, पासपोर्ट व अन्य प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने होंगे। जिसके 28 दिन के बाद दूसरी डोज लगा सकते हैं। बाकी लोगों के लिए कोविड वैक्सीन लगाने की गाइडलाइन पहले की तरह रहेगी, जिसमें 84 दिन के बाद वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री ने की जनपद नैनीताल व उधमसिंह नगर जनपदों के लिये की गई घोषणाओं की समीक्षा

 -जन सुविधाओं से जुड़ी योजनाओं के क्रियान्वयन में लायी जाय तेजी: सीएम देहरादून: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को सचिवालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जनपद नैनीताल एवं उधमसिंह नगर जनपदों के लिये मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि मुख्यमंत्री […]