वेतनमान समेत अन्य मांगों को लेकर एनएचएम संविदा कर्मियों का सचिवालय कूच

Ghughuti Bulletin

देहरादून: उत्तराखंड के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) संविदा कर्मचारी संगठन ने अपनी विभिन्न मांगो को लेकर आज सोमवार को सचिवालय कूच किया।

संगठन ने हरियाणा की भांति वेतनमान का लाभ देने, एनएचएम में आउट सोर्सिंग के माध्यम से नियुक्ति प्रक्रिया को समाप्त कर राज्य एवं जिला स्वास्थ्य समिति से नियुक्तियां देने की मांग को लेकर सोमवार को परेड ग्राउंड से  सचिवालय कूच किया।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुनील भंडारी ने बताया कि शासनस्तर से उनकी मांगों पर लंबे समय बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है, जिससे एनएचएम कर्मियों में सरकार के प्रति कड़ा रोष बना हुआ है और वे सचिवालय कूच करने को मजबूर हुए हैं।

सभी प्रदर्शनकारी पहले परेड ग्राउंड में एकत्र हुए। यहां से उन्होंने सचिवालय कूच किया। हालांकि, पुलिस ने कुछ दूर पहले ही उन्हें बैरिकेडिंग लगाकर रोक लिया। जिसके बाद प्रदर्शन करने वाले कर्मी धरने पर बैठ गए।

भंडारी ने कहा कि उन्हें एक माह का समय दिया गया था। लेकिन एक माह बाद भी मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इससे कर्मचारियों में गुस्सा है।कहा कि इसी कारण हमें आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रेड क्रॉस के नव निर्वाचित पदाधिकारियों ने ली शपथ

देहरादून: जिला अधिकारी के अनुमोदन पर अपर जिलाधिकारी/निर्वाचन अधिकारी डॉ शिव कुमार बनवाल दृवारा कचहरी परिसर स्थित जिलाधिकारी कार्यालय सभागार में भारतीय रैडक्रास सोसायटी देहरादून के नव निर्वाचित चेयरमैन डॉ एम एस अंसारी, वाइस चेयरमैन सुभाष सिंह चौहान, सचिव श्रीमती कल्पना बिष्ट, जिला कोषाध्यक्ष रीता गोयल तथा राज्य प्रतिनिधि के […]