कुंभ के लिए अलग से मिलेंगी 1.40 लाख कोविड वैक्सीन

देहरादून:  हरिद्वार में आयोजित होने वाले कुंभ में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य को अलग से 1.40 लाख कोविड वैक्सीन मिलेंगी। केंद्र ने इसकी सहमति दे दी है।

एक-दो दिन के भीतर राज्य को वैक्सीन प्राप्त हो जाएगी। फ्रंट लाइन वर्करों के लिए पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से 1.40 लाख कोविशील्ड वैक्सीन उत्तराखंड पहुंच गई है।

आठ फरवरी से प्रदेश में फ्रंट लाइन वर्करों को कोरोना वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू किया जाएगा।

केंद्र से सीरम इंस्टीट्यूट की ओर से तैयार 1.40 कोविशील्ड वैक्सीन की डोज उत्तराखंड पहुंच गई है।

पुणे से विशेष विमान से वैक्सीन को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचा गया। जहां पर वैक्सीनेशन वैन से वैक्सीन को चंदरनगर स्थित केंद्रीय औषधि भंडार केंद्र में बनाए वॉक इन कूलर में रखा गया है।

इसके अलावा कुंभ मेला के लिए उत्तराखंड को 1.40 वैक्सीन अलग से मिलेगी। दो-तीन दिन के भीतर वैक्सीन की खेप राज्य को मिलने की उम्मीद है। सचिव स्वास्थ्य अमित सिंह नेगी ने बताया कि कुंभ मेले में ड्यूटी में तैनात होने वाले सभी कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड युवा आर्मी एकता संगठन ने यूपी बार्डर पर की किसान नेता राकेश टिकैत से मुलाकात

हरिद्वार: उत्तराखंड युवा आर्मी एकता संगठन के कार्यकर्ताओ ने गाजीपुर पहुंचकर राकेश टिकैत को दिया गंगा जल। प्रदेश अध्यक्ष प्रेम शर्मा ने गाजीपुर बॉर्डर पहुंचकर किसान भाइयो को समर्थन दिया ,साथ ही किसान नेता राकेश टिकैत को राम नाम की चादर उढाकर गंगा जल प्रसाद दिया। राकेश टिकैत न उत्तराखंड […]