सौंदर्यकरण कार्य की धीमी गति से श्रद्धालु परेशान

Ghughuti Bulletin

विकासनगर:  महासू देवता मंदिर हनोल में सौंदर्यकरण कार्य की धीमी गति से श्रद्धालुओं को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। मंदिर समिति और देव कारिंदों ने पुरातत्व विभाग से कार्य को जल्द पूरा कराने का अनुरोध किया है।

पुरातत्व सर्वेक्षण देहरादून सर्किल के तहत महासू देवता मंदिर हनोल में प्रांगण, फुलवारी, चाहरदीवारी सहित सौंदर्यकरण का कार्य कराया जा रहा है। लेकिन, कार्य की धीमी गति से श्रद्धालुओं को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। मंदिर समिति के संरक्षण जयपाल सिंह पंवार, राजेन्द्र नौटियाल, प्रह्लाद जोशी, मदन चंद डोभाल, पुजारी शांतिराम, लायकराम, आत्मा राम जोशी आदि का कहना है कि पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के अधिकारियों की अनदेखी के चलते ठेकेदार मनमानी से काम करा रहा है।

कार्य की सुस्तचाल के चलते भीषण ठंड के बीच यहां आने वाले श्रद्धालुओं को दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। मंदिर में अभी तक प्रांगण का निर्माण पूरा नहीं हो सका है। इतना ही नहीं, चाहरदीवारी का निर्माण न होने से आवारा पशु मंदिर परिसर में घुस जाते हैं। बताया कि इस सम्बंध में पुरातत्व विभाग के अधिकारियों से पहले भी शिकायत की गई थी।

लेकिन, अधिकारियों की अनदेखी के चलते ठेकेदार मनमानी से काम करा रहा है। उन्होंने विभाग से मांग पर संज्ञान लेते हुए कार्य को जल्द पूरा कराने की मांग की है। उधर, संपर्क करने पर पुरातत्व अधीक्षक राज पटेल ने बताया कि ठेकेदार को नोटिस देकर त्वरित गति से कार्य करने के निर्देश दिये जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

किसानों के आन्दोलन को लेकर दून पुलिस सतर्क

देहरादून: देश में लागू किए गए कृषि कानूनों को लेकर किसानों के रेल रोको आंदोलन और राजभवन कूच कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस सतर्क हो गई है। एसएसपी ने देहरादून जनपद को तीन सेक्टरों में बांटा है। प्रत्येक सेक्टर की जिम्मेदारी एक पुलिस क्षेत्राधिकारी को दी गई है। सभी अधिकारियों […]