राजस्व की कम वसूली पर तहसीलदारों व अमीनों को कारण बताओ नोटिस जारी

Ghughuti Bulletin

उत्तरकाशी:  राजस्व वसूली कम होने से डीएम मयूर दीक्षित ने नाराजगी व्यक्त करते हुए तहसीलदारों व अमीनों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के दिए। डीएम ने माह जुलाई के अंत तक 33 प्रतिशत राजस्व वसूली बढ़ाने को कहा।

बुधवार को डीएम ने राजस्व के विभिन्न अधिष्ठानों की समीक्षा एवं विभिन्न न्यायालयों में लंबित वादों, राजस्व वसूली,पेंशन प्रकरण की समीक्षा बैठकली।

उन्होंने ने तहसीलदार व एसडीएम कोर्ट में लंबित राजस्व मामलों को निर्धारित अवधि में तेजी के साथ निस्तारित करने के निर्देश दिए।

आबकारी विभाग की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने अवैध शराब के विरुद्ध निरन्तर छापेमारी करने के निर्देश दिए।

खाद्य आपूर्ति विभाग को दूरस्थ के गांव में राशन की उपलब्धता बनाये रखने के निर्देश दिए। जिला पंचायत, नगर पालिका व नगर पंचायत को अपने अपने क्षेत्र में साफ -सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।

परिवहन विभाग की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने जनपद में भार वाहनों में ओवरलोडिंग, ओवरस्पीड,नशे की हालत में वाहन चलाना, बिना हैलबैंड के दो पहिया वाहन चलाने वालों के चालान करने के निर्देश दिए। जनपद में दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रों का चिन्हीकरण व सुधारीकरण कार्यों में तेजी लाने को कहा।

बैठक में पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा, एडीएम तीर्थपाल सिंह,एसडीएम देवेंद्र नेगी,आकाश जोशी,चतर सिंह चौहान, सोहन सैनी, वरिष्ठ कोषाधिकारी बालकराम सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सीएम ने 80 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर राज्य के 9 जनपदों के लिए किए रवाना

देहरादून:  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीएम कैम्प कार्यालय में आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में 80 आक्सीजन कन्सन्ट्रेटर राज्य के 09 जनपदों के लिए रवाना किए। आईसीआईसीआई फाउन्डेशन द्वारा राज्य के ग्रामीण व अर्ध शहरी क्षेत्रों के लिए ये 80 आक्सीजन कन्सन्ट्रेटर राज्य सरकार को उपलब्ध करवाए गए हैं। देहरादून, नैनीताल, […]