चकराता के श्री गुलाब सिंह राजकीय महाविद्यालय में हुई, विज्ञान संकाय की कक्षाएं प्रारंभ

Ghughuti Bulletin

देहरादून: जनपद देहरादून के चकराता स्थित श्री गुलाब सिंह राजकीय महाविद्यालय में विज्ञान स्नातक पाठ्यक्रम (बीएससी) इस वर्ष से शुरु किया गया है। सत्र के प्रथम दिन बीएससी प्रथम वर्ष के पहले बैच वाले विद्यार्थियों का महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो.केएल तलवाड़ ने स्वागत किया। इस मौके पर प्राचार्य ने उन्हें वार्षिक पत्रिका, परिचय पत्र एवं पैन आदि भेंट किये।

प्राचार्य ने बताया कि नवम्बर 2004 में स्थापना के समय ही महाविद्यालय के लिए कला एवं विज्ञान संकाय स्वीकृत हुए थे। लेकिन अपना भवन न होने के कारण विज्ञान संकाय की कक्षाएं प्रारंभ नहीं हो पाई। कहा कि अब महाविद्यालय विज्ञान संकाय का तीन मंजिला भव्य भवन बन कर तैयार है।

उन्होंने बताया कि महाविद्यालय में बीएससी प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के लिए पुस्तक, फर्नीचर, प्रयोगशाला, उपकरण एवं प्रसाधन की समुचित व्यवस्था है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

श्री देव सुमन विश्वविद्यालय में बीएड प्रवेश परीक्षा 2021- 23 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू

देहरादून: श्री देव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय बादशाही थौल में इसी माह दो अक्तूबर से बीएड प्रवेश परीक्षा 2021- 23 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू किये जायेंगे। बीएड प्रवेश परीक्षा 2021- 23 के लिए न्यूनतम शैक्षणिक अर्हता, आवेदन शुल्क, आरक्षण संस्थानों की सूची, प्रवेश के नियम एवं आवेदन से संबंधित विस्तृत […]

You May Like