सीएम धामी पहुंचे केदारनाथ धाम तीर्थ पुरोहितों और पंडा समाज के प्रतिनिधियों से भी की वार्ता

Ghughuti Bulletin

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ धाम पहुंच कर बाबा केदारनाथ जी के दर्शन किये। इस दौरान मुख्यमंत्री ने केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया। वहीं पांच नवंबर को प्रधानमंत्री के केदारनाथ आगमन को लेकर की जा रही तैयारियों का भी जायजा लिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने तीर्थ पुरोहितों और पंडा समाज के प्रतिनिधियों से भी वार्ता की। सौहार्दपूर्ण बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार जन भावनाओं का सम्मान करने वाली सरकार है। तीर्थों के पंडा, पुरोहित और पुजारियों के मान सम्मान को कोई ठेस नहीं पहुंचाई जायेगी। हम सकारात्मक, धनात्मक और विकासात्मक दृष्टिकोण से चारधाम, पंडा, पुरोहित और पुजारी समाज के सम्मान तथा धार्मिक आस्था की गरिमा के सम्मान के लिए तत्पर हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की बाबा केदार के प्रति विशेष आस्था और श्रद्धा है। उनका उत्तराखण्ड को दुनिया की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी के तौर पर विकसित करने का विजन है। पूरी दुनिया के लोग यहां आध्यात्मिक शांति के लिए आएंगे। आधुनिक इतिहास में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण किया जा रहा है। पहले चरण के काम हो चुके हैं। दूसरे चरण के काम शुरू हो रहे हैं। आदि गुरु शंकराचार्य जी की समाधि का लोकार्पण करने के साथ ही उनकी प्रतिमा का भी अनावरण किया जाएगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट मंत्री डॉ हरक सिंह रावत, व सुबोध उनियाल भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सड़क हादसे का शिकार हुई भाजपा महिला मोर्चा की सोशल मीडिया जिला प्रभारी

रुड़की: मंगलवार देर रात मुजफ्फरनगर से लौटते हुए भाजपा महिला मोर्चा की सोशल मीडिया की जिला प्रभारी और उनके कारोबारी पति सड़क हादसे का शिकार हो गए। दुर्घटना में उनके पति की मृत्यु हो गई जबकि उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है जिसके बाद उन्हें ऋषिकेश एम्स में इलाज […]