पर्वतीय छेत्रों में चिलचिलाती गर्मी से जल्द मिलेगी राहत

Ghughuti Bulletin

देहरादून : प्रदेश में बढ़ते तापमान से आमजन को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है I मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार और मंगलवार को तापमान में आत्यधिक बढ़ोतरी होने का अलर्ट जरी किया है I लेकिन इस बीच 13 और 14 अप्रैल को पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बारिश के साथ ही ओलावृष्टि और झोंकेदार हवाएं चलने की उम्मीद है।

प्रदेश में गर्मी की मार से जनजीवन प्रभावित है। अधिकतम तापमान में चार से छह डिग्री सेल्सियस तक उछाल के चलते दिन में उमस भरी गर्मी महसूस हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, मंगलवार शाम तक तापमान में सामान्य से अत्यंत अधिक वृद्धि की आशंका है। इससे मैदानों में भीषण गर्मी महसूस की जा सकती है।

उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत में संवेदनशील इलाकों में विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है। हालांकि, यहां हल्की बौछार भी पड़ सकती हैं। 13 व 14 अप्रैल को कहीं-कहीं ओलावृष्टि व बारिश हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

उत्तराखंड कांग्रेस संगठन में बदलाव , करण माहरा को प्रदेश अध्यक्ष, तो यशपाल आर्य को सौंपी नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी

देहरादून : 70 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा 47 सीटों के साथ दो-तिहाई बहुमत लेकर फिर सत्ता में आई। लेकिन इतना जरूर रहा कि कांग्रेस के विधायकों का आंकड़ा 11 से बढ़कर 19 तक पहुंच गया। पार्टी के इस कमजोर प्रदर्शन का ठीकरा प्रदेश अध्यक्ष के सिर फूटा और गणेश गोदियाल […]