चारधाम यात्रा के दौरान यात्रियों की स्वास्थ्य सुविधा का रखा जायेगा खास ख्याल

Ghughuti Bulletin

देहरादून : उत्तराखंड सरकार ने चारधाम यात्रा में आने वाले यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यात्रा मार्ग के अस्पतालों को सुविधा सम्पन्न बनाने का निर्णय लिया है। इन अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों की तैनाती के साथ ही  ईसीजी सुविधा सुनिश्चित की जाएगी। इसके साथ ही जिला अस्पतालों की ओपीडी और ईपीडी के आधार पर रैकिंग का निर्णय लिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने जिला अस्पतालों को स्वास्थ्य मंत्रालय व महानिदेशालय से जोड़ने के लिए डेशबोर्ड की स्थापना को कहा है। साथ ही उन्होंने जिला अस्पतालों की कार्यप्रणाली और अन्य सुविधाओं की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए है। मंत्री ने कहा कि चारधाम यात्रा के दौरान यात्रियों को बेहतर  चिकित्सकीय सुविधा देने के लिए सीएमओ जिम्मेदारी लें।  स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना की चौथी लहर की संभावनाओं को देखते हुए सभी मुख्य चिकित्साधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए पूरी तैयारी रखी जाए। इसके अलावा प्रदेश के दूरदराज के क्षेत्रों में रह रहे लोगों को बेहतर इलाज के लिए टेलीमेडिसिन सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर इस सेवा को 104 हेल्पलाइन नंबर से जोड़ने के निर्देश भी दिए है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

देहरादून : अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस पीसीआर टेस्ट कराने के बाद कोविड-19 से संक्रमित पाई गई है। उन्होंने यह जानकारी ट्वीट कर साझा की है। उन्होंने बताया कि उनमें कोई लक्षण नहीं हैं, इसके बावजूद वह कोरोना संक्रमित पाई गई है। अमेरिका की उपराष्ट्रपति के कोरोना संक्रमित होने के बाद […]