श्रीनगर गढ़वाल को बनाया जाएगा नगर निगमः धामी

Ghughuti Bulletin


-मुख्यमंत्री ने श्रीनगर में की कई बड़ी घोषणाएं

-मरीन ड्राइव का भी ऐलान
-भाजपा की जन आशीर्वाद रैली का संबोधित करते पहुंचे श्रीनगर

श्रीनगर गढ़वाल: श्रीनगर से भाजपा ने जन आशीर्वाद रैली का आगाज कर दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य का राज्य को बने 21 साल हो गए हैं। हम उत्तराखंड को देश का सबसे आदर्श राज्य बनाएंगे। सरकार का समस्या के सरलीकरण, समस्या का समाधान और निस्तारण पर फोकस है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण तहसील दिवस बंद हैं। जनता की समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर दी गई है। इस दौरान उन्होंने श्रीनगर को नगर निगम बनाने की बड़ी घोषणा की है। साथ ही श्रीनगर में मरीन ड्राइव बनाने का भी ऐलान किया।

अपने संबोधन कि दौरान उन्होंने कहा कि श्रनगर की पीने की समस्या का समाधान किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने योजनाओं का ऐलान भी किया। उन्होंने लोगों को बीमारी से निजात दिलाने का काम कर रहे हैं। सड़कों का काम भी तेजी से चल रहा है। सीएम धामी ने केंद्र सरकार की योजनाएं भी गिनाई।

उन्होंने कहा कि सरकार ने नौजवानों के लिए कई योजनाएं शुरु की हैं। भर्ती प्रक्रिया शुरु की गई है। कई भर्ति प्रक्रियाएं जल्द शुरू होने वाली हैं। सीएम ने कहा कि लोगों ने सवाल घोषणाओं पर सवाल खड़े किए, लेकिन हमने कहा कि इच्छाशक्ति से सभी काम पूर हो जाएंगे। सरकार जो भी घोषणाएं करेगी। उनको धरातल पर उतारेगी। सरकार सभी घषणाओं के लिए बजट की व्यवस्था भी कर रही है। यात्रा से जुड़े लोगों को 200 करोड़ का राहत पैकेज दिया गया है।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ क्षेत्र में 205 करोड़ का पैकेज दिया गया है। आशाओं के लिए भी सरकार ने 2000 रुपये प्रोत्साहन राशि देने का निर्णय लिया है। रोजगार के लिए प्रयासरत लोगों के लिए आयुसीमा बढ़ा दी गई है। एनडीए और सीडीएस की प्री-परीक्षा में तैयारियों के लिए 50 हजार की सहायता देने का ऐलान भी किया गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कोरोना में अनाथ बच्चों के लिए वात्सल्य योजना। महिलाओं के लिए महालक्ष्मी किट योजना भी शुरू की है। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में एनआईटी बनाने का काम भी हमारी सरकार ने किया। इस दौरान उन्होंने वन रैंक, वन पेंशन का भी जिक्र किया। सीएम धामी ने कहा कि सरकार जनता की उम्मीदों पर खतरा उतरेगी।

भाजपा ने किया मिशन 2022 का आगाज

बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी अपनी तैयारियों में जुटी है। ऐसे में मुख्यमंत्री श्रीनगर में जन आशीर्वाद रैली के जरिए गढ़वाल में अपनी पहली रैली करने जा रहे हैं। इस दौरान सीएम धामी के साथ कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत समेत कई विधायक भी मौजूद हैं। वहीं, रामलीला मैदान में रैली के बाद सीएम कमलेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना भी करेंगे।श्रीनगर के बाद 6 सितंबर को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अल्मोड़ा में जन आशीर्वाद रैली में भी हिस्सा लेंगे। पूरे प्रदेश में 11 जगह ये जन आशीर्वाद रैली निकाली जाएगी। प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी इस रैली के जरिए अपने चुनाव प्रचार का आगाज करेगी। चुनाव के लिए बेहद कम समय रह गया है। इस रैली के जरिए जहां जनता से आशीर्वाद लिया जाएगा। वहीं, दूसरी तरफ केंद्र और राज्य सरकार की विकास योजनाओं को भी जनता के बीच रखने का कार्य भाजपा करने जा रही है।

2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बंपर मैंडेट मिला था। राज्य की 70 में से 57 सीटों पर भगवा का परचम लहराया था। कांग्रेस को सिर्फ 11 सीटें हासिल हुई थीं। इस बार आम आदमी पार्टी भी मैदान में है। आप ने सत्ता में आने पर 300 यूनिट फ्री बिजली देने की घोषणा करके चुनाव से पहले उत्तराखंड की राजनीति को गरमा दिया है। आप की घोषणाएं बीजेपी और कांग्रेस के लिए चुनौती साबित हो रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कांग्रेस ने खटीमा से शुरू की परिवर्तन यात्रा

भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने का लिया संकल्प खटीमा: विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों के मद्देनजर कांग्रेस ने खटीमा से राज्य आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि देकर परिवर्तन यात्रा की शुरुआत कर दी है। कांग्रेस ने परिवर्तन यात्रा की शुरुआत के साथ ही चुनावी अभियान का बिगुल बजा दिया […]