19 फरवरी से शुरू दिखने लगेगा रंग-बिरंगे पक्षियों का संसार

Ghughuti Bulletin

कोटद्वार: कालागढ़ टाईगर रिजर्व वन प्रभाग के रथुवाढ़ाब में तीन दिवसीय स्प्रिंग बर्ड फेस्टिवल का आयोजन होने जा रहा है। कालागढ़ टाइगर रिजर्व वन प्रभाग ने फेस्टीवल के लिए पूरी तैयारी कर ली। जिसके तहत बर्ड फेस्टिवल का आयोजन 19 फरवरी से 21 फरवरी तक रथुवाढ़ाब में होगा।

कालागढ़ टाइगर रिजर्व के अंतर्गत पड़ने वाले हल्दुपड़ाव, कोल्हुचैड, कांडा क्षेत्र में देश-विदेश से पर्यटक बाघ का दीदार करने पहुंचे हैं। लेकिन आगामी 19 फरवरी से पर्यटक इस क्षेत्र में पक्षियों का भी दीदार कर सकेंगे.बर्ड फेस्टिवल में बारटेल्ड ट्री क्रीपर, डॉलर बर्ड, ब्राउन फिश आउल, ब्लैक कैप्ड किंगफिशर, बार विंग्ड फ्लाई कैचर श्राइक, ब्लैक स्टोक, रूफस जार्जेट, फ्लाई कैचर, इंडियन ईगल आउल, स्नोई ब्राड फ्लाई कैचर, ब्लू कैप्ड, लेसर फिश ईगल, स्टैप ईगल, नेपाल रेन बैबलर, पिन टेल पिजन जैसे कई प्रजाति के पक्षियों को आसानी से देखा जा सकता है।

वहीं, कालागढ़ टाइगर रिजर्व वन प्रभाग के प्रभागीय वनाधिकारी अखिलेश तिवारी ने बताया कि तीन दिवसीय स्प्रिंग बर्ड फेस्टिवल 19 फरवरी से पौड़ी जिले के रथुवाढ़ाब में होने जा रहा है। जिसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई हैं. कालागढ़ टाइगर रिजर्व की ओर से यह फेस्टिवल किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखण्ड की झांकी के कलाकारों को सीएम ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया

देहरादून:  मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजपथ, दिल्ली में उत्तराखण्ड की झांकी में प्रतिभाग करने वाले कलाकारों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। राजपथ पर उत्तराखण्ड राज्य की ओर से ‘‘केदारखण्ड’’ की झांकी प्रस्तुत की गई।  उत्तराखण्ड की झांकी […]

You May Like