राजकीय महाविद्यालयों में 7 मई से 12 जून तक ग्रीष्म कालीन अवकाश घोषित

देहरादून:  प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में 7 मई से 12 जून तक ग्रीष्म अवकाश घोषित किया गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पर्वतीय व मैदानी सभी कॉलेजों में अवकाश घोषित किया गया है। इस संबंध में शुक्रवार को आदेश भी जारी किए जा चुके हैं।

कोरोना से लड़ने के बाद लौटे मुख्य सचिव ओम प्रकाश एक्शन में नजर आए। उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की।

बैठक के दौरान मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि किसी भी कीमत पर ऑक्सीमीटर या दवाओं की कालाबाजारी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने अधिकारियों को दवाओं एवं ऑक्सीमीटर आदि की कालाबाजारी रोकने के लिए सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कोविड के प्रसार को रोकने हेतु एनफोर्समेंट पर भी फोकस करने के निर्देश दिए।

कहा कि अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य रूप से चेक किया जाए, ताकि उनकी ट्रेसिंग सुनिश्चित की जा सके।

बॉर्डर चेक पोस्ट पर रैपिड एंटीजन टेस्ट की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। वहीं आइसोलेशन में रह रहे कोविड मरीजों की लगातार मॉनिटरिंग कर टेली कन्सल्टेशन की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दुखद: दून अस्पताल में धारचूला विधायक की बेटी का निधन

देहरादून: देश के साथ ही प्रदेश में कोराना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना अब तक न जाने कितने लोगों की जान लील चुका है। शुक्रवार को धारचूला से कांग्रेस विधायक हरीश धामी की बेटी का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि हरीश धामी […]