एयर एंबुलेंस को लेकर केंद्र सरकार के समक्ष रखेंगे राज्य का पक्ष

Ghughuti Bulletin

देहरादून: उत्तराखंड में एयर एंबुलेंस शुरू करने को लेकर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत जल्द ही केंद्र सरकार के सामने राज्य का पक्ष रखेंगे। इस दौरान सीएम राज्य में एयर एंबुलेंस की जरूरत और इसको लेकर राज्य की तैयारियों की भी केंद्र को जानकारी देंगे। बता ें कि, केंद्र ने प्रदेश में एयर एंबुलेंस के प्रस्ताव को फिलहाल नामंजूर किया है।

पिछले कई सालों से उत्तराखंड में एयर एंबुलेंस को लेकर चल रही कसरत फिलहाल परवान चढ़ती नजर नहीं आ रही है। इस दिशा में त्रिवेंद्र सरकार ने अपनी खूब पीठ थपथपाई, लेकिन इस दौरान इस प्रस्ताव को तेजी से आगे बढ़ाने में त्रिवेंद्र सरकार नाकामयाब रही. केंद्र सरकार ने इस प्रस्ताव को ही फिलहाल के लिए नामंजूर कर दिया।

बता दें कि, उत्तराखंड देश का ऐसा पहला राज्य होता जहां एयर एंबुलेंस की रेग्युलर सेवाएं मौजूद होतीं। लेकिन वित्तीय समस्याओं को देखते हुए इस प्रोजेक्ट को हरी झंडी नहीं मिल पाई है। राज्य में यह प्रोजेक्ट एनएचएम के माध्यम से आगे बढ़ना था और इसके लिए करीब 5 करोड़ का बजट भी स्वीकृत किया गया था।

देशभर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण वित्तीय हालातों में दिक्कतें पेश हो रही हैं ऐसे में केंद्र ने राज्य के इस प्रोजेक्ट को नामंजूर तो कर दिया है। लेकिन उत्तराखंड सरकार फिलहाल इस प्रोजेक्ट पर पांव पीछे खींचने को तैयार नहीं। ऐसे में अब मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत केंद्र के समक्ष अपना पक्ष रखेंगे और साथ ही राज्य में एयर एंबुलेंस की जरूरत की भी जानकारी देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर, बी0एस0नेगी महिला पाॅलिटैक्निक ने किया परिसर में वृक्षारोपण

देहरादून:  विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर बी0एस0 नेगी महिला पाॅलिटैक्निक में पर्यावरण के संतुलन एवं शुद्धि के लिए, अपनी भागीदारी को लेकर वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया। जिसके तहत संस्थान के पदाधिकारियों सहित समस्त स्टाफ ने परिसर में एक एक वृक्ष लगाकर पर्यावरण को संतुलित रखने के साथ सुरक्षित रखने […]